trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01854093
Home >>Zee Salaam Cricket

Asia Cup 2023: IND बनाम PAK मैच रद्द होने के बाद आई बड़ी खबर, मैच हो सकता है...

एशिया कप 2023 का सबसे हाईवोल्टेज मुकाबला भारत बनाम पाकिस्तान का मैच बारिश की वजह से धुल गई थी. लेकिन इसके बाद अब सुपर-4 के होने वाले सभी मैचों को लेकर बड़ी खबर आ रही है.   

Advertisement
Asia Cup 2023: IND बनाम  PAK मैच रद्द होने के बाद आई बड़ी खबर, मैच हो सकता है...
Stop
Md Amjad Shoab|Updated: Sep 04, 2023, 01:48 PM IST

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 का सबसे हाईवोल्टेज मुकाबला भारत और पाकिस्तान का मैच बारिश की भेंट चढ़ गया. लेकिन इस मैच के बाद अगले मैच को लेकर बड़ी खबर आ रही है. जानकारी के मुताबिक, एशिया कप के मैच दूसरे ग्राउंड में शिफ्ट हो सकते हैं. इसकी सबसे बड़ी वजह लगातार हो रही बारिश है. श्रीलंका मौसम विभाग के मुताबिक कोलंबो में आने वाले दिनों में लगातार बारिश हो सकती है. जिसकी वजह से एसीसी ( Asian Cricket Council ) सुपर-4 के सभी मैचों को दूसरी जगह तब्दील करने पर बातचीत कर रहे हैं. इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, कोलंबो में होने वाले सुपर- 4 के मैचों को दाम्बुला या फिर पल्लेकेल में करवाया जा सकता है. 

गौरतलब है कि एशिया कप 2023 की मेजबानी इस बार पाकिस्तान कर रहा है. लेकिन सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान में सिर्फ 4 मैच ही खेली जाएगी. बाकी 9 मैच सह मेजबान श्रीलंका में आयोजित होगी.

ये है बड़ी वजह
एससीबी ( Srilanka cricket Board ) ने पहले ही एसीसी को दाम्बुला में एशिया कप कराने के लिए कहा था. क्योंकि श्रीलंका में अभी मानसून का मौसम चल रहा है. लेकिन दाम्बुला में इस वक्त मौसम साफ रहता है. यहां इस वक्त बारिश की भी आसार कम हो जाती है.  हालांकि दाम्बुला में मैच खेलने के लिए टीमें तैयार नहीं हुई. और ब्रॅाडकास्टर ने भी दाम्बुला सफर करने से मना कर दिया था. इसी वजह से  एसीसी ने पल्लेकेल और कोलंबो को चुना.   

दो दिनों में आ सकता है अंतिम फैसला
श्रीलंका के कुछ जगहों पर लगातार बारिश हो रही है. लेकिन कोलंबो में मौसम को लेकर सभी को उम्मीद थी की मौसम बदल सकती है. लेकिन कोलंबो में पिछले कई दिनों से मौसम मिजाज अलग ही है.जिसकी वजह से एसीसी ने सुपर-4 के सभी मैचों को तब्दील करने पर बातचीत कर रहे हैं.कोलंबो  में पहला मुकाबला  9 सितंबर को खेला जाएगा.जिसकी वजह से एसीसी सुपर-4 के मैच की फिक्र कर रहे हैं. वहीं पाकिस्तान अभी दो और मैचों की मेजबानी करेंगे. जानकारी के मुताबिक एसीसी अगले 2 दिनों में अंतिम फैसला ले सकते हैं.  

Read More
{}{}