trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01754223
Home >>Zee Salaam Cricket

BCCI on Sarfaraz Khan: सरफराज खान को क्यों नहीं किया गया भारतीय टेस्ट टीम में शामिल, अधिकारी ने तोड़ी चुप्पी

BCCI on Sarfaraz Khan: सरफराज खान के टीम इंडिया के सेलेक्शन को लेकर बीसीसीआई अधिकारी चुप्पी तोड़ी है और बताया है कि आखिर उन्हें वेस्ट इंडीज़ के खिलफ टेस्ट में क्यों शामिल नहीं किया गया.

Advertisement
BCCI on Sarfaraz Khan: सरफराज खान को क्यों नहीं किया गया भारतीय टेस्ट टीम में शामिल, अधिकारी ने तोड़ी चुप्पी
Stop
Sami Siddiqui |Updated: Jun 26, 2023, 09:48 AM IST

BCCI on Sarfraz Khan: सरफराज खान इन दिनों अपनी बैटिंग को लेकर काफी चर्चा में रहते हैं. उन्होंने रणजी ट्रॉफी में बेतरीन पारियां खेली. उनके परफॉर्मेंस को देखते हुए अंदाजा लगाया जा रहा था उन्हें फर्स्ट क्लास में जगह मिल सकती है. भारतीय क्रिकेट टीम वेस्ट इंडीज के खिलाफ टेस्ट मैट खेलेगी. इस बार के टेस्ट में भी उन्हें जगह नहीं दी गई है. सेलेक्टर्स के इस फैसले की कई दिग्गजों के जरिए आलोचना भी की जा रही है. अब इस मामले में बीसीसीआई के एक अधिकारी ने चुप्पी तोड़ी है.

बेहतरीन प्लेयर हैं सरफराज

आपको जानकारी के लिए बता दें सरफराज ने पिछली तीन रणजी ट्रॉफी में 2566 रन बनाए हैं. जिसमें 928 रन 20119-20 सीजन, 982 और 656 2022-23 सजीन में स्कोर किए. सरफराज के करियर एक एवरेज स्कोर 42 से ऊपर का है. अब बीसीसीआई अधिकारी ने इस मामले में बयान दिया है और उनकी फिटनेस को अहम वजह बताया है.

क्या है सरफराज खान के सेलेक्ट ना होने की वजह

अधिकारी ने कहा- "गुस्से वाली प्रतिक्रियाएं समझ में आती हैं, लेकिन मैं आपको कुछ हद तक निश्चितता के साथ बता सकता हूं कि सरफराज को बार-बार नजरअंदाज किए जाने का कारण सिर्फ क्रिकेट नहीं है. ऐसे कई कारण हैं जिनकी वजह से उनके नाम पर विचार नहीं किया गया." उन्होंने कहा "क्या चयनकर्ता मूर्ख हैं जो लगातार सीज़न में 900 से अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी पर विचार नहीं करते? इसका एक कारण उसकी फिटनेस है, जो बिल्कुल अंतरराष्ट्रीय स्तर की नहीं है."

इसके साथ अधिकारी ने कहा- "मैदान के अंदर और बाहर उनका आचरण बिल्कुल भी शीर्ष स्तर का नहीं रहा है. कुछ बातें कही गईं, कुछ इशारे किए गए और कुछ घटनाओं पर ध्यान दिया गया है. थोड़ा और अधिक अनुशासित दृष्टिकोण ही उनके लिए अच्छा होगा. उम्मीद है कि सरफराज अपने पिता और कोच नौशाद खान के साथ मिलकर उन पहलुओं पर काम करेंगे."

अब इस मामले में खिलाड़ी या उनके कोच की ओर से कोई बयान नहीं आया है. हालांकि काफी लोग चाहते हैं कि सरफराज भारतीय टीम के लिए खेले और एक बेहतरीन पारी के साथ भातीय क्रिकेट टीम को जीत दिलाने में मदद करे.

Read More
{}{}