trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01934650
Home >>Zee Salaam Cricket

BCCI की बड़ी कार्रवाई, जम्मू-कश्मीर के क्रिकेटर इस क्रिक्टर पर लगाई 2 साल की पाबंदी

BCCI ने जम्मू-कश्मीर के क्रिकेटर वंशज शर्मा पर दो साल की पाबंदी लगा दी है. इल्जाम है कि उन्होंने अपनी उम्र के मामले में गलत जानकारी दी. क्रिकेट में उम्र की हेराफेरी बड़ी दिक्कत है.

Advertisement
BCCI की बड़ी कार्रवाई, जम्मू-कश्मीर के क्रिकेटर इस क्रिक्टर पर लगाई 2 साल की पाबंदी
Stop
Siraj Mahi|Updated: Oct 29, 2023, 07:37 AM IST

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अलग-अलग जन्मतिथियों वाले कई जन्म प्रमाणपत्र जमा करने की वजह से जम्मू-कश्मीर के क्रिकेटर वंशज शर्मा पर दो साल की पाबंदी लगा दी है. जम्मू एवं कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन (JKCA) ने शनिवार को अधिसूचित किया, "वंशज शर्मा (खिलाड़ी आईडी 17026) ने BCCI को कई जन्म प्रमाणपत्र जमा किए हैं, जिनमें जन्मतिथियां अलग-अलग हैं, इसलिए उन्हें 27 अक्टूबर, 2023 से शुरू होने वाले 2 साल की अवधि के लिए सभी BCCI टूर्नामेंट में भाग लेने से प्रतिबंधित कर दिया गया है."

दो साल का लगा प्रतिबंध

आदेश में कहा गया है, "अपनी 2 साल की प्रतिबंध अवधि पूरी होने के बाद वह केवल सीनियर पुरुष BCCI टूर्नामेंट में भाग ले सकते हैं और उसे BCCI के किसी भी आयु-समूह टूर्नामेंट में भाग लेने की इजाजत नहीं है, बशर्ते कि वह अपने निवास या शिक्षा या रोजगार संबंधी दस्तावेज जमा करें. BCCI का नियम है कि जिस एससीए का वह प्रतिनिधित्व करेगा, उस पर स्थानीय नागरिक के रूप में विचार किया जाए."

उम्र में हेराफेरी बड़ी दिक्कत

जेकेसीए के एक सूत्र ने कहा कि कई लोगों ने इस वंशज शर्मा को दूसरा वंशज शामरा समझ लिया है, जो इस समय जम्मू-कश्मीर की अंडर-23 टीम में हिस्सा ले रहे हैं. भारतीय खेलों में खिलाड़ियों की उम्र में हेराफेरी एक बड़ी समस्या है और बीसीसीआई समेत कई राष्ट्रीय खेल संघों ने हाल ही में ऐसे मामलों में सख्त कार्रवाई शुरू कर दी है.

Read More
{}{}