trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01809972
Home >>Zee Salaam Cricket

तामिम इकबाल हुए एशिया कप से बाहर, नहीं करेंगे कप्तानी, यह है वजह

Tamim Iqbal: बांग्लादेश के खिलाड़ी तमिम इकबाल की कमर में चोट लगी है. इसलिए वो एशिया कप से बाहर हुए हैं. अब वह अपनी टीम की कप्तानी भी नहीं करेंगे.  

Advertisement
तामिम इकबाल हुए एशिया कप से बाहर, नहीं करेंगे कप्तानी, यह है वजह
Stop
Siraj Mahi|Updated: Aug 04, 2023, 03:20 PM IST

Tamim Iqbal: बायें हाथ के बल्लेबाज तामिम इकबाल ने कमर की चोट की वजह से एशिया कप से बाहर होने के बाद बांग्लादेश की वनडे टीम की कप्तानी छोड़ दी. एशिया कप 31 अगस्त से दो सितंबर तक पाकिस्तान और श्रीलंका में खेला जायेगा. 34 साल के तामिम ने अफगानिस्तान के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के दौरान वनडे क्रिकेट को अलविदा कहा था लेकिन बाद में फैसला बदल दिया. 

प्रधानमंत्री से की बात 

उन्होंने बृहस्पतिवार को एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा,‘‘मैं कप्तानी से हट रहा हूं और एक खिलाड़ी के तौर पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन का प्रयास करूंगा’’ उन्होंने कहा,‘‘चोट का मसला है मैंने बोर्ड को इसके बारे में बता दिया है. मैंने हमेशा टीम को सर्वोपरि रखा है. उसे ध्यान में रखकर कप्तानी छोड़ना ही सर्वश्रेष्ठ फैसला है.’’ पिछली बार बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के दखल देने के बाद तामिम ने अपना फैसला बदला था लेकिन उन्होंने कहा कि इस बार वह प्रधानमंत्री को बता चुके हैं. उन्होंने कहा,‘‘मैंने प्रधानमंत्री से बात की और वह समझ गई हैं.’’ वह कमर के दर्द से निजात पाने के लिये दो इंजेक्शन ले चुके हैं और इस महीने के आखिर में ही मैदान पर लौट सकेंगे.

क्या दिक्कत है?

तमीम इकबाल को पीठ में L4 और L5 जो रीढ़ की हड्डी में सबसे नीचे वाला वाला हिस्सा होता है वहां चोट लगी है. इसलिए उनकी कमर में भी दर्द हो रहा है. इसका इलाज हो रहा है. उन्हें दो इंजेक्शन भी दिए जा चुके हैं. वह ठीक होने के बाद इस महीने के आखिर तक ही ठीक हो पाएंगे.  उनके टेस्ट में 5134, वनडे में 8313 और टी20 में 1758 रन हैं. तमीम अब तक 10 टेस्ट, 14 वनडे और टी20 शतक लगा चुके हैं. तमीम का टेस्ट में अब तक का सबसे ज्यादा स्कोर 206, वनडे में 158 टी20 इंटरनेशनल में नाबाद 103 रन है.

इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Read More
{}{}