trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01889365
Home >>Zee Salaam Cricket

Bangladesh World Cup Squad: बांग्लादेश ने टीम का किया ऐलान, इस स्टार खिलाड़ी को नहीं किया शामिल

Bangladesh Squad For World Cup 2023: बांग्लादेश ने वर्ल्ड कप के लिए शाकिब अल हसन की अगुवाई में टीम का ऐलान कर दिया है.चयनकर्ताओं ने कई युवा खलाड़ियों पर भी भरोसा जताया है.  

Advertisement
Bangladesh World Cup Squad: बांग्लादेश ने टीम का किया ऐलान, इस स्टार खिलाड़ी को नहीं किया शामिल
Stop
Md Amjad Shoab|Updated: Sep 27, 2023, 09:46 AM IST

Bangladesh Squad For World Cup 2023: बांग्लादेश ने वर्ल्ड कप के लिए शाकिब अल हसन की अगुवाई में टीम का ऐलान कर दिया है. जबकि विकेट कीपर लिट्टन दास को उप-कप्तान की जिम्मेदारी मिली है. वहीं टीम में स्टार बल्लेबाज तमीम इकबाल को जगह नहीं मिली है और चोट की वजह से गेंदबाद इबादत हौसेन को भी टीम में शामिल नहीं किया गया है. हालांकि, चयनकर्ताओं ने कई युवा खलाड़ियों पर भी भरोसा जताया है.

रिपोर्ट के मुताबिक, बांग्लादेश के वनडे कप्तान और स्टार खिलाड़ी तमीम इकबाल पीठ की चोट की वजह से  वनडे विश्व कप 2023 में नहीं खेलेंगे. बीसीबी के मुख्य चयनकर्ता मिन्हाजुल आबेदीन ने कहा, "हम सभी जानते हैं कि तमीम इकबाल लंबे समय से चोट की वजह से परेशान हैं. हालांकि, वह न्यूजीलैंड सीरीज के लिए लौटे थे, लेकिन पहले मैच के बाद थोड़ी शिकायत हुई थी. हमने तमीम के साथ इस पर चर्चा की. हम आपको नहीं बता सकते कि हमने क्या बात की. हमने टीम प्रबंधन के साथ इस पर चर्चा की और लंबे समय तक जोखिम नहीं लेना चाहते थे".

इन खिलाड़ियों पर रहेगी सबकी नज़र
बांग्लादेश टीम की बल्लेबाजी की जिम्मेदारी कप्तान  शाकिब, और विकेट कीपर मुशफिकुर रहीम और उप-कप्तान लिट्टन दास के कंधो पर होगी. जबकि मिडिल ऑर्डर की जिम्मेदारी महमुदुल्लाह रियाद तौहिद हृदोय, मेहदी हसन मिराज संभालते हुए नजर आएंगे, वहीं तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी मुस्ताफिजुर रहमान, तस्किन अहमद सभालेंगे.  

बांग्लादेश की एकदिवसीय विश्व कप टीम ( Bangladesh World Cup Squad )
 शाकिब अल हसन (कप्तान), मुश्फिकुर रहीम, लिट्टन दास (उप-कप्तान), नजमुल हुसैन शान्तो, तौहिद हृदोय, मेहदी हसन मिराज, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, हसन महमूद, शोरिफुल इस्लाम, नसुम अहमद, महेदी हसन, तन्ज़ीद हसन, तन्ज़ीम हसन, महमुदुल्लाह.

 

Read More
{}{}