trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01948549
Home >>Zee Salaam Cricket

BAN vs SL: श्रीलंका ने नहीं मिलाया बांग्लादेश के प्लेयर्स से हाथ, मैच के बाद दिया बड़ा बयान

BAN vs SL: एंजलो मैथ्यूज के को डिमिस करने वाले विवाद पर कुसल मेंडिस का बयानआया है. इससे पहले टीम ने बांग्लादेशी प्लेयर्स से हाथ भी नहीं मिलाया था. शाकिब को सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है.

Advertisement
BAN vs SL: श्रीलंका ने नहीं मिलाया बांग्लादेश के प्लेयर्स से हाथ, मैच के बाद दिया बड़ा बयान
Stop
Sami Siddiqui |Updated: Nov 07, 2023, 11:48 AM IST

BAN vs SL: बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच मैच काफी गहमा-गहमी वाला रहा. यह मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में हो रहा था. श्रीलंका के बल्लेबाज मैथ्यूज को टाइमआउट की वजह से डिसमिस किए जाने के बाद काफी विवाद होता नजर आ रहा है. एंजलो मैथ्यूज क्रिकेट इतिहास के पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जो टाइम आउट होने की वजह से डिसमिस हुए हैं.

फैसले के बाद उठते कई सवाल

अंपायर और शाकिब के इस फैसले के बाद कई सवाल उठ रहे हैं. सोशल मीडिया पर लोग शाकिब को काफी ट्रोल भी करते नजर आ रहे हैं और इसे स्पोर्ट्स स्प्रिट के खिलाफ बता रहे हैं. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में मैथ्यू अंपायर और शाकिब से बात करते नजर आ रहे हैं. वह कहते हैं कि वह दो मिनट के अंदर क्रीज पर पहुंच गए थे और उसके बाद उनके हेलमेट का पट्टा टूट गया, जिसे सुरक्षा उपकरण की खराबी के तौर पर देखा जाना चाहिए.

नहीं मिलाया खिलाड़ियों ने हाथ

मैथ्यूज के डिसमिस होने के बाद मामला इतना बढ़ गया कि श्रीलंका टीम ने लैटते वक्त बांग्लादेश से हाथ भी नहीं मिलाया. श्रीलंका टीम ने बल्लेबाजों ने केवल अपंयर से हाथ मिलाया और ग्राउंड से बाहर चले गए. इसके साथ ही मैच के आखिर में टीम ने खिलाड़ियों से हाथ मिलाने के लिए लाइन भी नहीं लगाई. अब पूरे मसले को लेकर टीमों के कप्तान का बयान आया है और उन्होंने इस मसले को लेकर टिप्पणी की है.

क्या बोले कप्तान कुसल मेंडिस?

मैच के बाद कुसल मेंडिस ने कहा,"यह बहुत निराशाजनक है- जब एंजेलो क्रीज पर आए, तो 5 सेकंड बचे थे. तभी उन्हें पता चला कि हेलमेट का पट्टा उतर गया है. यह निराशाजनक है कि अंपायर आगे नहीं आ सके और सही निर्णय नहीं ले सके."

वहीं इस मसले को लेकर बांग्लादेशी कप्तान शाकिब अल हसन ने कहा,"हमारा एक फील्डर मेरे पास आया और कहा कि यदि आप अभी अपील करेंगे तो वह आउट हो जाएगा. फिर मैंने अपील की और अंपायरों ने मुझसे पूछा कि क्या आप सीरियस हैं या क्या मैं इसे वापस लूंगा. यह कानूनों में है. मुझे नहीं पता कि यह सही है या ग़लत।. मैं युद्ध में था और मुझे अपनी टीम की जीत सुनिश्चित करने के लिए फैसला लेना था. सही या गलत, बहस होगी लेकिन अगर यह नियमों में है तो मुझे उन मौकों को लेने में कोई दिक्कत नहीं है. इससे (मैथ्यू के साथ विवाद से) मदद मिली, थोड़ा और संघर्ष किया, मैं 36 साल का हूं और आम तौर पर लड़ाई आसानी से नहीं होती लेकिन खुशी है कि आज ऐसा हुआ.'

Read More
{}{}