trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02175343
Home >>Zee Salaam Cricket

ICC Womens Rankings: ICC विमेंस वनडे रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियाई स्टार्स का दबदबा, एशले गार्डनर ने लगाई लंबी छलांग

ICC Womens Rankings:  आईसीसी ने ताजा रैंकिंग रैंकिंग जारी किया है, जिसमें मौजूदा वर्ल्ड कप चैंपियन ने वनडे रैंकिंग में शानदार प्रदर्शन किया.  एशले गार्डनर ने वनडे बल्लेबाजों रैंकिंग में जबरदस्त छलांग लगाई है, उन्हें 22 पायदान का फायदा हुआ है.

Advertisement
ICC Womens Rankings: ICC विमेंस वनडे रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियाई स्टार्स का दबदबा, एशले गार्डनर ने लगाई लंबी छलांग
Stop
Md Amjad Shoab|Updated: Mar 26, 2024, 08:56 PM IST

ICC Womens Rankings: ऑस्ट्रेलिया की विमेंस खिलाड़ियों ने ICC की ताजा रैंकिंग में जबरदस्त छलांग लगाई है. बांग्लादेश के मौजूदा दौरे पर ऑस्ट्रेलियाई स्टार ने शानदार प्रदर्शन करने के बाद आईसीसी रैंकिंग में शानदार बढ़त हासिल की है. एशले गार्डनर ने वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में पांच स्थान छलांग लगाकर 17वें स्थान पर पहुंचन गई है. जबकि एनाबेल सदरलैंड और अलाना किंग की भी रैंकिंग में सुधार हुआ है.

आईसीसी ने मंगलवार को नया अपडेट जारी किया, जिसमें मौजूदामवर्ल्ड कप चैंपियन ने वनडे रैंकिंग में शानदार प्रदर्शन किया. ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश के खिलाफ दो वनडे मैच खेले हैं और अपने हरफनमौला प्रदर्शन की दम पर इस सीरीज को अपने नाम किया. एशले गार्डनर ने इस सीरीज के पहले दो मैचों में 52 रन बनाए.जिसके कारण उन्हें वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में पांच पायदान का फायदा हुआ. वह 22वें पायदान से उछाल लगाकर 17वें स्थान पर पहुंच गई हैं.

वहीं,  टीम साथी खिलाड़ी एनाबेल सदरलैंड और अलाना किंग की भी रैंकिंग में जबरदस्त सुधार हुआ है. सदरलैंड पांच स्थान ऊपर चढ़कर 38वें स्थान पर पहुंच गईं हैं, जबकि अलाना ने भी 19 पायदान की छलांग लगाई है.

वनडे में इन गेंदबाजों ने लगाई लंबी छलांग
वहीं, वनडे गेंदबाजों की रैंकिंग में अनुभवी तेज गेंदबाज मेगन शुट्ट अपने किफायती स्पैल और दो विकेट के साथ इंग्लैंड की स्पिनर सोफी एक्लेस्टोन के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच गईं. जबकि एशले गार्डनर ने बल्ले से प्रभावशाली प्रदर्शन के बाद गेंद से भी प्रभावित किया और वनडे गेंदबाजों की रैंकिंग में पांचवें स्थान पर आ गईं.

उन्होंने एकदिवसीय ऑलराउंडर रेटिंग लिस्ट में भी अपनी स्थिति में सुधार किया, क्योंकि वह चार स्थान के सुधार के साथ दक्षिण अफ्रीका की अनुभवी मारिज़ान कप्प के बाद दूसरे स्थान पर आ गईं. अलाना किंग भी आठ स्थान आगे बढ़ते हुए 11वें स्थान पर आ गई हैं.

T20I में इन खिलाड़ियों को हुआ फायदा
T20I रैंकिंग में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज चल रही है. इंग्लैंड सीरीज में 2-1 से आगे है, हीदर नाइट और माइया बाउचर सीरीज के दो टॉप रन स्कोरर हैं. इसी बीच इंग्लैंड की कप्तान नाइट ने टी20I के बल्लेबाजों की रैंकिंग में पांच पायदान आगे बढ़कर 23वें स्थान पर पहुंच गईं. जबकि बाउचर 53वें स्थान पर पहुंच गईं हैं.

वहीं, न्यूजीलैंड की अमेलिया केर ने रैंकिंग में सबसे ज्यादा सुधार किया और टी20I बल्लेबाजों की रैंकिंग में कुल मिलाकर 11वें स्थान पर अपने करियर की सर्वोच्च रेटिंग हासिल कर ली है. T20I गेंदबाजों की रैंकिंग में इंग्लैंड की स्पिन जोड़ी सारा ग्लेन और चार्लोट डीन ने क्रमशः दूसरी और 11वीं रैंकिंग हासिल की. जबकि तेज गेंदबाज लॉरेन बेल 15 स्थान ऊपर चढ़कर 18वें स्थान पर पहुंच गई हैं.

Read More
{}{}