trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01911393
Home >>Zee Salaam Cricket

AUS vs SA Weather Report: कैसा रहेगा आज के मैच में मौसम का मिजाज, IMD ने कही ये बात

AUS vs SA Weather Report: लखनऊ के एकाना क्रिकेट स्टेडियम में आज वर्ल्ड कप का 10वां मुकाबला ऑस्ट्रेलिया बनाम साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाएगा, इस दौरान लखनऊ में आज मौसम कैसा रहेगा ?  आइए जानते हैं.    

Advertisement
AUS vs SA Weather Report: कैसा रहेगा आज के मैच में मौसम का मिजाज, IMD ने कही ये बात
Stop
Md Amjad Shoab|Updated: Oct 12, 2023, 12:56 PM IST

AUS vs SA Weather Report: ICC वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में 9 मुकाबले हो चुके हैं. इस दौरान क्रिकेट प्रशंसकों को कई हाई वोल्टेज मुकाबले देखने को मिले. अब 10वां मुकाबला ऑस्ट्रेलिया (AUS) और दक्षिण अफ्रीका (SA) के बीच 12 अक्टूबर को दोपहर 2:00 बजे से एकाना स्टेडियम, लखनऊ में खेला जाएगा. दोनों देशों के बीच टूर्नामेंट में ये पहला मुकाबला होगा. हालांकि, साउथ अफ्रीका ने अपने पहले मुकाबले में श्रीलंका पर ऐतिहासिक जीत हासिल की थी. वहीं कंगारू टीम को पहले मुकाबले में भारत के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था.

इस सेशन में एकाना क्रिकेट स्टेडियम, लखनऊ को पांच मुकाबलों की मेजबानी के लिए चुना गया है, जिसमें भारत बनाम इंग्लैंड का हाई-प्रोफाइल मुकाबला भी शामिल है. आइए जानते हैं आज ऑस्ट्रेलिया बनाम साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले मुकाबले में लखनऊ का मौसम कैसा रहेगा?  

लखनऊ में मौसम का हाल
मौसम विभाग के मुताबिक, लखनऊ में आज दिन और रात में अधिकतम तापमान 35°C और न्यूनतम 22°C रहने की संभावना है, जबकि दिन में धुंध रहने की भी उम्मीद है. वहीं आज के मैच मे बारिश होने की कोई संभावना नहीं है. ऐसे में ऐसा उम्मीद है कि आज दर्शकों को आज पूरा मैच देखने को मिलेगा.

एकाना स्टेडियम का पिच रिपोर्ट
एकाना स्टेडियम की पिच लंबे समय से स्पिनरों के लिए काफी मददगार है. हालांकि, जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता है मध्यम गति के गेंदबाजों को भी पिच से मदद मिलने लगती है. लखनऊ की तापमान अक्सर गर्म रहती है, जिसकी वजह से पिच सूख जाती है. इसी कारण से यहां पर स्पिनरों को हमेशा ज्यादा एजवांटेज मिलता है.

पिच को देखते हुए यहां पर टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना पसंद करते हैं, क्योंकि पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम बोर्ड ज्यादा से ज्यादा रन लगा सके. दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम को टार्गेट चेज करना आसान नहीं होता है, क्योंकि पिच उसके बाद काफी धीमी हो जाती है.  

Zee Salaam

Read More
{}{}