trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01850193
Home >>Zee Salaam Cricket

Asia Cup 2023: डिफेंडिंग चैंपियन के सामने बंगाल टाईगर हुए चित, श्रीलंका ने जीत के साथ किया आगाज

Asia Cup 2023: बांग्लादेशी टीम डिफेंडिंग चैंपियन के सामने सिर्फ 164 रन पर ही ढ़ेर हो गई. श्रीलंका ने बांग्लादेश को  5 विकेट से हराया. श्रीलंका के युवा गेंदबाज मतीषा ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 32 रन देकर 4 विकेट लिए.   

Advertisement
Asia Cup 2023: डिफेंडिंग चैंपियन के सामने बंगाल टाईगर हुए चित, श्रीलंका ने जीत के साथ किया आगाज
Stop
Md Amjad Shoab|Updated: Sep 01, 2023, 12:08 PM IST

SL vs BAN: एशिया कप के दूसरे मैच में डिफेंडिंग चैंपियन श्रीलंका ने जीत के साथ टूर्नामेंट का आगाज किया. श्रीलंका के कैंडी में खेले गए मुकाबले में सह मेजबान ने बांग्लादेश को  5 विकेट से हराया. पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम ने सिर्फ 164 रन ही बना पाई. जबकि श्रीलंका के लिए इतने रन भी पहाड़ सबित हुए. हालांकि  श्रीलंका ने कड़ी मशक्कत के बाद 39 ओवर में 5 विकेट खोकर दिए गए लक्ष्य को पूरा किया. 

कैंडी के पल्लेकेल ग्राउंड में खेले गए दूसरे मुकाबले पर सबकी नजर थी क्योंकि श्रीलंका में इस वक्त उस इलाके में काफी बारिश हो रही है. ऐसा माना जा रहा है कि 2 सितंबर को मेजबान पाकिस्तान बनाम भारत के मुकाबले में बारिश खलल डाल सकती है. अगर इस मैदान की बात करें तो यहां बल्लेबाजों की राह आसान नहीं होगी. 

शंटो फिर चमके 
श्रीलंकाई गेंदबाजों के आगे बांग्लेदाश की टीम ने घुटने टेक दिए. श्रीलंकाई टीम में युवा गेंदबाज मतीषा ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए हुए 32 रन देकर 4 विकेट झटके. वहीं टीम के स्टार स्पिनर महीष तीक्षणा ने अपना जलवा बरकरार रखते हुए 19 रन देकर दो अहम विकेट झटके. 11वें ओवर में पतिरणा के बॅाल पर  कप्तान शाकिब अल हसन आउट होने के बाद बांग्लादेश की टीम लड़खड़ाई गई. हालांकि एक छोर पर खड़े नजमुल होसैन ने पारी को संभाले रखा. लेकिन वो भी 89 रन पर तीक्षणा के बॅाल पर आउट हो गए. बाएं हाथ के बल्लेबाज की 89 रन की पारी के बदौलत टीम 164 रन बनाने मे कामयाब हो पाई. उन्होंने श्रीलंकाई गेंदबाजों का डट कर सामना किया. इसी के साथ शंटो ने अपने करियर का चौथा अर्ध्दशतक बनाया. 

असलंका ने दिलाई जीत 
बांग्लादेश के द्वारा मिले लक्ष्य का पीछे करने उतरी श्रीलंकाई टीम की भी शुरूआत अच्छी नहीं रही. ऑपनर दिमुथ करूणारत्ने ने का विकेट तीसरे ओवर में तस्कीन अहमद लिया. वहीं अगले ही ओवर में  पथुम निसंका ने अपना विकेट शोरीफुल इस्लाम को दे दिया.  जबकि विकेट कीपर बल्लेबजा कुशल मेंडिस को कपतान शाकिब ने बोल्ड कर दिया. श्रीलंकाई टीम ने सिर्फ 43 रन पर 3 विकेट गंवा दिए थे. लेकिन सदीरा समरविक्रमा और चरित असलंका की शानदार साझेदारी ने पारी को संभाला. दोनों ने अपने पारी के दौरान  78 रनों की साझेदारी की. इसी साझेदारी की बदौलत मौजूद चैंपियन जीतने में कामयाब हुई. सदीरा 54 रन बनाकर आउट हो गए. हालांकि असलंका ने एक तरफ से पारी को संभाले रखा. असलंका ने 62 रन बनाए.

Read More
{}{}