Home >>Zee Salaam Cricket

Asia Cup 2022: मैच से पहले पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका; ये खिलाड़ी टीम से बाहर

Shanawaz Dahani is out of PAK team: पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहनवाज दहानी चोट के कारण भारत के खिलाफ मैच से बाहर हो गए हैं, उनकी जगह पर पाकिस्तान मोहम्मद हसनैन (Mohd Hasnain), हसन अली या स्पिनर उस्मान कादिर को उतार सकता है. 

Advertisement
Shanawaz Dahani
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Sep 03, 2022, 11:43 PM IST

दुबईः पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहनवाज दहानी (Shahnawaz Dahani) को मांसपेशियों में खिंचाव की वजह से इतवार को एशिया कप में भारत के खिलाफ होने वाले ‘सुपर फोर’ मुकाबले में बाहर होना पड़ा. ‘ईएसपीएन क्रिकइन्फो’ के मुताबिक पिछले इतवार को भारत के खिलाफ 11वें क्रम पर खेलने वाले इस तेज गेंदबाज को अगले 48 से 72 घंटों तक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की मेडिकल टीम की निगरानी में रहना होगा. 

पाकिस्तान के पास मौजूद है ये विकल्प 
दहानी ने टूर्नामेंट में खेले गए दो मैचों में छह की इकॉनमी रेट से रन दिए हैं, और इस दौरान एक विकेट भी लिया है. टीम में दहानी की जगह लेने के लिए पाकिस्तान के पास दो तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनैन (Mohammad Hasnain) और हसन अली (Hasan Ali) के अलावा स्पिनर उस्मान कादिर का विकल्प सामने दिख रहा है. टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में भारत से पांच विकेट से शिकस्त का सामना करने के बाद पाकिस्तान ने शुक्रवार को हांगकांग को 155 रन के बड़े अंतर से मात देकर अंतिम चार में अपनी जगह पक्की कर ली है ?

पाकिस्तान के खिलाफ दूसरा मैच भी जीतने उतरेगा भारत
वहीं, पिछले इतवार को एशिया कप 2022 के ग्रुप चरण में दुबई में भारत और पाकिस्तान के एक-दूसरे से भिड़ने को लेकर काफी चर्चा थी. ग्रुप ए मैच दोनों टीमों के बीच एक मनोरंजक मैच रहा, जिसमें पांड्या की बल्लेबाजी की बदौलत भारतीय टीम ने अंतिम ओवर में जीत दर्ज कर ली. शनिवार को अफगानिस्तान शारजाह में पहला सुपर फोर मैच श्रीलंका के खिलाफ खेल रहा है. लेकिन इतवार को दुबई में एक बार फिर से भारत-पाकिस्तान का मुकाबला होगा, जिस पर दोनों देशों और दुनिया भर के फैंस की निगाहें रहेंगी. 

दोनों टीमें इस प्रकार हैं :
रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, केएल राहुल (उप कप्तान), सूर्य कुमार यादव, दीपक हुड्डा, रिषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान.

पाकिस्तान : बाबर आजम (कप्तान), शाहदाब खान (उप कप्तान), आशिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, हैरिस राउफ, इफतिखर अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), हसन अली, नसीम शाह, मोहम्मद हसनैन, उसमान कैदर.

ऐसी ही खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

{}{}