trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01318375
Home >>Zee Salaam Cricket

Asia Cup 2022: एशिया कप में शामिल हुई नई टीम, ग्रुप 'ए' में Ind-Pak से भिड़ेगी

Asia Cup 2022: हर एक ग्रुप की दो टीमें एशिया कप 2022 के सुपर 4 राउंड (Asia Cup Super 4 Round) के लिए क्वालीफाई करेंगी, जिसमें चारों टीमें राउंड-रॉबिन फॉर्मेट में एक-दूसरे से भिड़ेंगी. सुपर 4 स्टेज के समापन के बाद टॉप पर रहने वाली दो टीमें एशिया कप का फाइनल मुकाबला (Asia Cup 2022 Final Match) खेलेंगी.

Advertisement
Asia Cup 2022: एशिया कप में शामिल हुई नई टीम, ग्रुप 'ए' में Ind-Pak से भिड़ेगी
Stop
Kunal Jha|Updated: Aug 25, 2022, 10:13 AM IST

Asia Cup 2022: हॉन्ग कॉन्ग (Hong Kong) ने बुधवार को बेहद रोमांचक मैच में यूएई (UAE) को 8 विकेटों से हराकर एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के ग्रुप स्टेज के लिए क्वालीफाई कर लिया है. एशिया कप के क्वालीफायर मुकाबलों में हॉन्ग कॉन्ग एकमात्र ऐसी टीम रही, जो अपना एक मैच भी नहीं हारी. बात करें प्वाइंट्स टेबल की तो वे अंक तालिका में सबले ऊपर रहे. हॉन्ग कॉन्ग अब एशिया कप के मुख्य मुकाबलों के लिए ग्रुप 'ए' में भारत और पाकिस्तान के साथ शामिल होगा. इसी के साथ एशिया कप की टोटल 6 टीमें भी तय हो गई है. 

एशिया कप के ग्रुप स्टेज हॉन्ग कॉन्ग (Hong Kong) ने बनाई जगह 
क्वालीफायर में पहले सिंगापुर (Singapore) और कुवैत (Kuwait) को हराने के बाद, निजाकत खान की हॉन्ग कॉन्ग को ग्रुप स्टेज के लिए क्वालीफाई करने के लिए यूएई (UAE) पर जीत सुनिश्चित करने की जरूरत थी. वहीं, कल शाम में हुए मुकाबले में उनकी टीम ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से एक रोमांचक जीत हासिल की और एशिया कप के मुख्य मुकाबलों में अपनी जगह बनाई.

हॉन्ग कॉन्ग ने अर्जित किए एशिया कप 2022 की मेजबानी के अधिकार 
इससे पहले दिन में कुवैत ने दूसरे क्वालीफायर में सिंगापुर को छह विकेट से हरा दिया था, लेकिन हॉन्ग कॉन्ग को बाहर कर क्वालिफायर में जगह बनाने के लिए कुवैत को बड़े अंतर से जीत की दरकार थी, जिसे वो हासिल करने में नाकाम रही. आखिरकार अंत में हॉन्ग कॉन्ग (Hong Kong) ने ग्रुप स्टेज के लिए अपनी जगह बना ली और साथ ही इस बार हॉन्ग कॉन्ग ने एशिया कप 2022 की मेजबानी के अधिकार भी अर्जित किए है क्योंकि श्रीलंका ने अपने मौजूदा आर्थिक संकट के कारण आत्मसमर्पण कर दिया था.

Ind vs Pak Asia Cup 2022: पाक के खिलाफ विराट लगाएंगे T20 का शतक, इस जादुई बल्ले से बरसाएंगे रन, देखें तस्वीरें

इंडिया पाकिस्तान (Ind-Pak) से होगा मुकाबला
अब हॉन्ग कॉन्ग एशिया कप के ग्रुप स्टेज में भारत (India), पाकिस्तान (Pakistan) के साथ ग्रुप 'ए' में मुकाबला करने के लिए तैयार है, जबकि ग्रुप 'बी' में बांग्लादेश (Bangladesh), अफगानिस्तान (Afghanistan) और श्रीलंका (Sri Lanka) की पुष्टि पहले ही हो चुकी थी.

राउंड-रॉबिन फॉर्मेट में भिड़ेंगी टीमें
आपको बता दें हर एक ग्रुप की दो टीमें एशिया कप 2022 के सुपर 4 राउंड (Asia Cup Super 4 Round) के लिए क्वालीफाई करेंगी, जिसमें चारों टीमें राउंड-रॉबिन फॉर्मेट में एक-दूसरे से भिड़ेंगी. सुपर 4 स्टेज के समापन के बाद टॉप पर रहने वाली दो टीमें एशिया कप का फाइनल मुकाबला (Asia Cup 2022 Final Match) खेलेंगी.

Read More
{}{}