trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02061104
Home >>Zee Salaam Cricket

Akash Chopra On Virat Kohli: आकाश चोपड़ा ने कोहली को दी चेतावनी, कहा- "वह अपनी निरंतरता खो देंगे..."

Akash Chopra Warned Virat Kohli: इंदौर में कोहली को देखने के लिए दर्शकों और कोहली के प्रशंसकों की काफी भीड़ थी. कोहली को मैदान में देखकर फैंस बहुत खुश थे. क्योंकि एक साल बाद टी20 क्रिकेट में वापसी कर रहे थे.   

Advertisement
Akash Chopra On Virat Kohli: आकाश चोपड़ा ने कोहली को दी चेतावनी, कहा- "वह अपनी निरंतरता खो देंगे..."
Stop
Md Amjad Shoab|Updated: Jan 15, 2024, 03:36 PM IST

Akash Chopra On Virat Kohli: भारत के पूर्व ऑपनर बल्लेबाज व कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने विराट कोहली को चतावनी दी है. साथ ही उन्होंने  भारत और अफगानिस्तान के बीच खेले गए दूसरे टी 20 मैच के दौरान कोहली के आक्रामक रवैये पर भी आश्चर्य व्यक्त किया. चोपड़ा ने इस दौरन कहा कि अगर वह ( कोहली ) बहुत ज्यादा स्ट्राइक रेट से खेलना शुरू करते हैं , तो वह अपनी निरंतरता खो सकता है, जो इससे पहले उसकी एक पहचान रही है.
  
इंदौर में कोहली को देखने के लिए दर्शकों और कोहली के प्रशंसकों की काफी भीड़ थी. कोहली को मैदान में देखकर फैंस बहुत खुश थे. बता दें कि आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड से हारने के बाद'किंग कोहली' ने एक साल से ज्यादा वक्त के बाद टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की है.

आकाश चोपड़ा ने कहा
विराट ने इंदौंर के होल्कर स्टेडियम में  150 से ऊपर के स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी की. साथ ही कोहली ने इस स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाकर आलोचकों के मुंह पर ताला जड़ दिया. हालांकि वो क्रीज पर काफी कम वक्त तक टिके. लेकिन इस दौरान कोहली ने ट्रेडमार्क शॉट्स लगाकर दर्शकों का खूब मनोरंजन किया. वहीं, आकाश चोपड़ा ने कोहली की इस तरह की आक्रमक बल्लेबाजी को देखर चेतावनी दी.  उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "वह पहली गेंद से बाहर निकल रहे थे, ऊपर से मार रहे थे और हर जगह शॉट खेल रहे थे. मैंने कहा कि वह भी अलग तरह से खेल रहे थे।"
 
"मुझे लगता है कि विराट कोहली अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर हैं; उन्होंने लगभग 140 की स्ट्राइक रेट से चार हजार से ज्यादा रन बनाए हैं, इसलिए यह अच्छा है अगर वह इसके करीब खेलते हैं. अगर वह इससे ज्यादा करने की कोशिश करते हैं, तो वह अपनी निरंतरता खो देंगे. अगर वह अपनी निरंतरता खो देते हैं, तो एक भारतीय क्रिकेट फैंस के तौर पर मुझे थोड़ा दुख होगा."

कोहली का ऐसा है टी20 करियर
बता दें कि विराट टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. उन्होंने 116 मैचों में 52.42 की औसत और 138.20 की स्ट्राइक रेट से 4,037 रन बनाए हैं.जिसमें एक शतक और 37 अर्द्धशतक शामिल हैं. जबकि उनका उच्चतम स्कोर 122 रन नाबाद है.

चोपड़ा ने रोहित के शॉट चयन पर कहा
वहीं, आकाश ने कप्तान रोहित शर्मा के शॉट चयन पर भी निराशा जाहिर की है. उन्होंने कहा कि रोहित ने एक आक्रामक शॉट के खेलने के दौरान अपना विकेट फजलहक फारूकी  को दे दिया.

 बताते चलें कि भारत अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर लिया है. टीम इंडिया ने सीरीज के पहले मैच में अफगानिस्तान को 6 विकेट से हराया था जबकि दूसरे मुकाबले में भी मेजबान टीम ने मेहमान टीम को 6 ही विकेट से शिकस्त दी.       

Read More
{}{}