trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02213819
Home >>Zee Salaam Cricket

IPL 2024: 2011 में ही नारायण को लेकर हो गया था ये अंदाजा, गंभीर ने कैरेबियाई स्टार को लेकर किए कई खुलासे

IPL 2024: कैरेबियाई स्टार सुनिल नारायण ने आईपीएल 2024 में अब तक तूफानी बल्लेबाजी के साथ शानदार गेंदबाजी का भी नजारा पेश किए हैं. लेकिन टीम के मेंटोर गौतम गंभीर साल 2011 में भी नारायण को लेकर ये अंदाजा हो गया था.    

Advertisement
 IPL 2024: 2011 में ही नारायण को लेकर हो गया था ये अंदाजा, गंभीर ने कैरेबियाई स्टार को लेकर किए कई खुलासे
Stop
Md Amjad Shoab|Updated: Apr 20, 2024, 05:49 PM IST

Gautam Gambhir On Sunil Narine: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का मीटर ऑन है.  कोलकाता नाइट राइडर्स शानदार फॉर्म में हैं. श्रेयस अय्यर की अगुआई वाली टीम केकेआर ने मौजूदा सीजन में 6 मैच खेलकर चार में जीत हासिल की है. लेकिन कोलाकाता के इस प्रदर्शन से ज्यादा कैरेबियाई स्टार सुनिल नारायण के चर्चे हैं.

दरअसल, ऑलराउंडर नारायण ने मौजूदा सीजन में अब तक तूफानी बल्लेबाजी के साथ अच्छी गेंदबाजी भी की है. जिसको लेकर टीम के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने जमकर तारीफ की है. 

केकेआर के मेंटोर गंभीर ने सुनील नारायण को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज बताया है. उन्होंने इस दौरान कहा कि जब उसने साल 2011 में इस अद्‌भुत खिलाड़ी को भारत के खिलाफ वनडे प्रारूप में पदार्पण किया था तो उन्हें अंदाजा हो गया था कि वेस्टइंडीज का यह खिलाड़ी टी20 क्रिकेट का महान क्रिकेटर बनेगा.

गौतम गंभीर ने क्या कहा?
केकेआर को ट्रॉफी दिलाने वाले कप्तान गंभीर ने खुलासा किया कि 2011 में नारायण को डेब्यू सीरीज में खेलते हुए देखने के बाद ही उन्होंने इस खिलाड़ी को आईपीएल के लिए शामिल करने का फैसला किया था. गंभीर ने ‘केकेआर नाइट्स डगआडट पोडकास्ट’ में कहा, "मेंने सात या आठ गेंदों का ही सामना किया होगा और मुझे लगा कि यह खिलाड़ी खेल का महान क्रिकेटर बनेगा, खासतौर पर टी20 क्रिकेट में." उन्होंने आगे कहा, "देखिये अब सुनील नारायण कहां हैं? शायद वह आईपीएल इतिहास का सबसे महान गेंदबाज है."

नारायण की बॉलिंग-बैटिंग शानदार
अगर नारायण की आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने अब तक 168 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 170 विकेट चटकाए हैं.  इसके अलावा नारायण ने इस दौरान एक शतक समेत 1322 रन भी बनाए हैं.  साल 2012 में नारायण ने केकेआर को पहली बार IPL खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई. उन्होंने इस सीजन में 24 विकेट लेकर मोर्नी मोर्कल के 25 विकेट के बाद दूसरे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज बने थे.  

2014 में बने सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज
केकेआर ने दूसरी दफा 2014 में खिताब अपने नाम किया.इसमें भी नारायण 21 विकेट लिए और दूसरे सर्वश्रेष्ठ विकेट चटकाने वाले गेंदबाज बने. हालांकि, इसके बाद गंभीर ने फिर नारायण की बल्लेबाजी काबिलियत देखकर उससे केकेआर के लिए पारी का आगाज कराया. इस दौरान नारायाण बल्ले से काफी सफल रहे और गेंद पर भी अपनी पकड़ कायम रखी.

निडर रहने की जरूरत; गंभीर
गंभीर ने कहा, "मेरा मानना है कि सबसे प्रतिभाशाली टीम बड़े टूर्नामेंट नहीं जीतती. बल्कि सबसे साहसिक टीम ही आईपीएल जीतेगी जो अंत तक जूझने को तैयार होगी. इस सेशन का मंत्र यही है कि हमें निडर बने रहने की जरूरत है."

उन्होंने कहा, "हमें हर वक्त सकारात्मक बने रहने का साहस होना चाहिए. और अगर आप इसी रास्ते पर चलोगे तो हमारे ड्रेसिंग रूप में जिस तरह की प्रतिभा है, उसे देखकर मैं काफी उत्साहित हूं। अगर हम लड़ते हैं, साहसी बने रहते हैं तो मुझे लगता है कि हम अच्छी स्थिति में होंगे." 

 

 

 

Read More
{}{}