Home >>ZeePHH Trending News

Weather Update: तपती चुभती गर्मी....तापमान 46 के पार, जानें अपने शहर का हाल

Weather Update: चंडीगढ़ मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक गुरुवार को लू चलने की संभावना है. एक बार फिर येलो अलर्ट जारी किया गया है. विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक 10 जून से लू से राहत संभव है.  

Advertisement
photo
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jun 09, 2022, 10:46 AM IST

चंडीगढ़ : गर्मी को मौसम में लू का कहर जारी है. देश के कई राज्यों तपती चुभती में गर्मी ने कहर बरपाया है. पंजाब में दिन का तापमान 46.7 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया. 

चंडीगढ़ मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक गुरुवार को भी लू चलने की संभावना है. एक बार फिर येलो अलर्ट जारी किया गया है. विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक 10 जून से लू से राहत संभव है.

मौसम विभाग के मुताबिक अरुणाचल प्रदेश, सिक्किम, मेघालय, असम, पश्चिम बंगाल के हिमालयी इलाकों में अगले 3 दिनों तक तेज बारिश हो सकती है. 

वहीं, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, पुडुचेरी, कराईकल और तमिलनाडु के कई इलाकों में मीडियम बारिश हो सकती है. इसके अलावा केरल, कर्नाटक, माहे और लक्षद्वीप के तमाम इलाकों में तेज बारिश की (Monsoon in india) संभावना है.

आज पंजाब में मौसम कैसा रहेगा?

मौसम विभाग के मुताबिक पंजाब के माझा के पठानकोट, गुरदासपुर, अमृतसर और तरनतारन में लू जारी रहेगी. वहीं दोआबा के नवांशहर के होशियारपुर में रहने वाले लोगों को भीषण हवाओं से राहत मिलेगी. दो अन्य जिलों दोआबा, कपूरथला और जालंधर में भी लोगों को तेज गर्म हवाओं का सामना करना पड़ सकता है.

पश्चिमी मालवा में फिरोजपुर, फाजिल्का, फरीदकोट, मुक्तसर, मोगा और बठिंडा के साथ-साथ पूर्वी मालवा में लुधियाना, बरनाला, मानसा, संगरूर, फतेहगढ़ साहिब, पटियाला और मोहाली में भीषण गर्मी झेलनी पड़ेगी. रोपड़ में राहत मिलेगी.

दिल्ली समेत उत्तर भारत के राज्यों के लोग उम्मीद लगा रहे थे मॉनसून के आने से पहले उन्हें भीषण गर्मी से राहत मिलेगी. हालांकि, ऐसा होता बिल्कुल नहीं दिख रहा है. उत्तर भारत के कई राज्य इन दिनों भीषण हीटवेव से जूझ रहे हैं.  

Read More
{}{}