Home >>ZeePHH Trending News

हिमाचल घूमने से पहले जान ले मौसम का हाल! बारिश के साथ बर्फबारी जारी...

Weather Update: लू से अब कुछ दिनों तक लोगों को राहत मिलने वाली है. मौसम विभाग के ताजा अनुमान के मुताबिक अगले 5 दिन तक देश के किसी भी हिस्से में लू चलने यानी हीटवेव की कोई चेतावनी नहीं जारी की गई है.  

Advertisement
photo
Stop
Zee Media Bureau|Updated: May 29, 2022, 12:27 PM IST

Weather Update- चंडीगढ़: हिमाचल के पहाड़ों में बारिश का दौर जारी है, जिससे निचले क्षेत्रों में भी लोगों को गर्मी से राहत मिली है. बीते दो दिनों में तापमान में बढ़ोतरी हो रही थी, जिससे दिन के समय लोगों का घर बाहर निकलना मुश्किल हो गया था.लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिल रही है. येलो अलर्ट के चलते शनिवार शाम को हिमाचल प्रदेश के कुल्लू, मनाली में झमाझम बारिश हुई है.

रोहतांग सहित ऊंची जगहों पर हल्की-हल्की बर्फबारी भी हुई है, जिसके चलते ठंड़क बढ़ गई है. वहीं, शिमला में हल्के बादल छाने के साथ ही ठंड़ी हवाओं से मौसम सुहावना हो गया. इससे लोगों को गर्मी से राहत मिली. 

1 जून तक प्रदेश में मौसम खराब
मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने रविवार को प्रदेश के कई क्षेत्रों में बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया है. 1 जून तक प्रदेश में मौसम खराब बना रहने का पूर्वानुमान है.

केरल पहुंचेगा मानसून
देश की राजधानी दिल्ली में शनिवार को तापमान 40 से अधिक दर्ज किया गया. जिससे लोगों की परेशानियां बढ़ गई थी. वहीं मौसम विभाग ने मानसून के अगले दो-तीन में केरल पहुंचने का अनुमान लगाया है.  

हरियाणा में लू चलने की संभावना नहीं
बीते शनिवार शाम को पंजाब, चंडीगढ़ में जहां तापमान 38 डिग्री के पार था. वहीं, शाम को हल्की बारिश के साथ-साथ ठंड़ी हवाओं से लोगों ने चैन की सांस ली. हरियाणा में भी अगले 5 दिनों तक लू चलने की संभावना नहीं है.

Read More
{}{}