Home >>ZeePHH Trending News

tomato price: आसमान छू रहीं टमाटर की कीमतें, जानें क्या है इसकी वजह?

हाल ही में सामने आई एक रिपोर्ट के मुताबिक, 30 अप्रैल को कोलकाता में टमाटर का रेट 25 रुपये प्रति किलोग्राम था जबकि अब 77 रुपये प्रति किलोग्राम हो गया है. वहीं, 1 मई को मुंबई में टमाटर का रेट 6 रुपये प्रति किलोग्राम था जो 1 जून को 74 रुपये प्रति किलोग्राम हो गया. बात करें, चेन्नई की तो यहां टमाटर का रेट 47 रुपये प्रति किलोग्राम था जो अब 62 रुपये प्रति किलोग्राम है.

Advertisement
tomato price: आसमान छू रहीं टमाटर की कीमतें, जानें क्या है इसकी वजह?
Stop
Zee News Desk|Updated: Jun 03, 2022, 12:29 PM IST

नई दिल्ली: महंगाई डायन खाए जात है. जी हां फिल्म पीपली लाइव की ये लाइन अभी एक दम सटीक बैठ रही हैं. आसमान छू रही महंगाई ने आम आदनी की कमर तोड़कर रख दी है. पेट्रोल-डीजल के बाद अब सब्जी की कीमतें बढ़ना शुरू हो गई हैं. खाने में स्वाद लाने वाले टमाटर की कीमतें इन दिनों आसमान छू रही हैं. राजाधानी के अलावा ज्यादातर मेट्रो शहरों में टमाटर के दाम बढ़े हुए हैं. इस हिसाब से टमाटर की कीमतों में एक महीने में 3 गुना बढ़ोतरी हुई है. कई शहरो में टमाटर की कीमत 100 रुपये के ऊपर जा चुकी हैं. 

ये भी पढ़ें- इन 3 राशियों के लोग होते हैं मनमर्जी के मालिक, जानें क्या है इनकी खासियत?

ये है कीमत बढ़ने की वजह
बता दें, हाल ही में सामने आई एक रिपोर्ट के मुताबिक, 30 अप्रैल को कोलकाता में टमाटर का रेट 25 रुपये प्रति किलोग्राम था जबकि अब 77 रुपये प्रति किलोग्राम हो गया है. वहीं, 1 मई को मुंबई में टमाटर का रेट 6 रुपये प्रति किलोग्राम था जो 1 जून को 74 रुपये प्रति किलोग्राम हो गया. बात करें, चेन्नई की तो यहां टमाटर का रेट 47 रुपये प्रति किलोग्राम था जो अब 62 रुपये प्रति किलोग्राम है. वहीं, बात करें राजधानी की तो यहां 1 किलोग्राम टमाटर की कीमत 40 रुपये 70 रुपये के बीच हैं. बताया जा रहा है कि कुछ राज्यों में टमाटर की खुदरा कीमतों में बढ़ोतरी हुई है. जिसकी वजह से टमाटर की कीमतें बढ़ रही हैं. 

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}