PHOTOS

International Yoga Day 2024: अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर PM नरेंद्र मोदी ने सेल्फी लेकर बढ़ाया लोगों का उत्साह, देखें फोटोज

PM Narendra Modi Yoga selfies: भारत आज 10वां योग दिवस मना रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रीनगर में योग किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  के योग करने की बहुत सारी फोटोज जो कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

Advertisement
1/6
श्रीनगर में योग किया
 श्रीनगर में योग किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबसे पहले श्रीनगर में योग किया. पहले यह कार्यक्रम डल झील के किनारे 6:30 बजे होना था, लेकिन बारिश की वजह से इसे हॉल में शिफ्ट कर दिया गया. इस कार्यक्रम में 7 हजार लोगों को शामिल हुए.  

2/6
योग से जुड़े लोगों से मिले
 योग से जुड़े लोगों से मिले

योगाभ्यास के बाद प्रधानमंत्री मोदी योग से जुड़े लोगों से मिले और उनके साथ सेल्फी भी ली. प्रधानमंत्री को अपने बीच देख लोग भी उत्साहित हो उठे.  लोगों ने ताली बजाकर प्रधानमंत्री का अभिवादन किया.

3/6
योग सत्र के प्रतिभागियों से मुलाकात की.
योग सत्र के प्रतिभागियों से मुलाकात की.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस सेंटर (एसकेआईसीसी) में योग सत्र के प्रतिभागियों से मुलाकात की. उन्होंने आज सुबह यहां योग सत्र का नेतृत्व किया. 

4/6
योग नए ट्रेंड को उभार रहा है
योग नए ट्रेंड को उभार रहा है

प्रधानमंत्री मोदी ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर खुद भी लोगों के साथ श्रीनगर में योग किया. ऋषिकेश और काशी से लेकर केरल तक देश में योग को पर्यटन के नए ट्रेंड को उभरते हुए देख सकते हैं.

 

5/6
योग केवल विद्या ही नहीं विज्ञान
 योग केवल विद्या ही नहीं विज्ञान

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर  PM ने कहा- योग की यात्रा लगातार जारी है. आज दुनिया में योग करने वालों की संख्या निरंतर बढ़ रही है. योग केवल विद्या ही नहीं विज्ञान है. 

6/6
2014 में घोषणा
2014 में घोषणा

PM ने कहा 2014 में संयुक्त राष्ट्र ने 21 जून के दिन को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस घोषित किया था, तब से इसे अलग-अलग थीम पर मनाया जा रहा है.