Home >>ZeePHH Trending News

नेपाल में विमान लापता...पोखरा से भरी थी उड़ान, 4 भारतीय समेत 19 यात्री थे सवार

नेपाल के पर्वतीय इलाके में एक लोकप्रिय पर्यटन मार्ग पर उड़ रहा एक छोटा विमान लापता हो गया. विमान में 22 लोग सवार हैं। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

Advertisement
photo
Stop
Zee Media Bureau|Updated: May 29, 2022, 12:47 PM IST

चंडीगढ़- 22 यात्रियों को लेकर जा रहे नेपाल के एक विमान का संपर्क टूट गया है. नेपाल की प्राइवेट एयरलाइन तारा एयर की एक फ्लाइट रविवार को लापता हो गई है. एएनआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, तारा एयर के 9 NAET जुड़वां इंजन वाले विमान में 22 यात्री सवार थे, जो पोखरा से जोमसोम के लिए सुबह 9:55 बजे उड़ान भर रहा था, उसका अधिकारियों से संपर्क टूट गया है.

विमान में 4 भारतीय और 3 जापानी नागरिक सवार हैं. शेष नेपाली नागरिक थे और विमान में चालक दल सहित 22 यात्री थे. मुख्य जिला अधिकारी नेत्र प्रसाद शर्मा ने एएनआई को बताया, "विमान को मस्टैंग जिले में जोमसोम के आसमान के ऊपर देखा गया था और फिर उसे माउंट धौलागिरी की ओर मोड़ दिया गया था, जिसके बाद वह संपर्क में नहीं आया"

नेपाल के गृह मंत्रालय ने लापता विमान की तलाश के लिए मस्टैंग और पोखरा से दो निजी हेलीकॉप्टर तैनात किए हैं. नेपाल सेना के हेलिकॉप्टर को भी तलाशी अभियान के लिए तैनात करने की तैयारी की जा रही है.'

नेपाली सेना के प्रवक्ता नारायण सिलवाल ने बताया कि नेपाली सेना का एक एमआई-17 हेलीकाप्टर हाल ही में लेटे, मस्टैंग के लिए रवाना हुआ है. वहीं नेपाल के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता फदींद्र मणि पोखरेल के अनुसार मंत्रालय ने लापता विमान की तलाश के लिए मस्टैंग और पोखरा से दो निजी हेलीकाप्टर भी विमान के सर्च में तैनात किए हैं.
 

Read More
{}{}