Home >>ZeePHH Trending News

Love Jihad: प्यार, धर्म परिवर्तन और शारीरिक शोषण, Love Jihad का यह मामला सुन हर कोई दंग

Love Jihad: हरियाणा के फरीदाबाद से लव जिहाद का मामला सामने आया है, जहां बल्लभगढ़ के आदर्श नगर में एक मुस्लिम युवक ने नाबालिक हिंदू लड़की को प्यार का झांसा दिया और उसके बालिग हो जाने पर उससे निकाह कर धर्म परिवर्तन का दिया. इसके बाद उसे अपने घर के एक कमरे में बंद करके उसक यौन शोषण कराता रहा.        

Advertisement
Love Jihad: प्यार, धर्म परिवर्तन और शारीरिक शोषण, Love Jihad का यह मामला सुन हर कोई दंग
Stop
Poonam |Updated: Nov 29, 2023, 03:59 PM IST

अमित चौधरी/बल्लबगढ़: फरीदाबाद के बल्लबगढ़ से लव ज‍िहाद का मामला सामने आया है. यहां गलत नाम बताकर मुस्‍ल‍िम युवक ने नाबालिक क‍िशोरी को प्रेम जाल में फंसाया और फिर बाद में बालिग हो जाने पर उससे निकाह कर धर्म परिवर्तन करवा दिया. 

पीड़ित युवती ने आरोपित के खिलाफ प्रताड़ना से तंग आकर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई है. पीड़िता ने शिकायत में लव जिहाद, जबरन धर्म परिवर्तन, सामूहिक बलात्कार, अप्राकृतिक यौन शोषण, जबरन गर्भपात कराना और जाति सूचक गाली देने के बारे में बताया है. पुलिस ने शिकायत के आधार पर इस मामले में 14 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है.   

ये भी पढ़ें- Avian Influenza Virus: चीन में तेजी से फैल रहा यह वायरस, हिमाचल में जारी किया अलर्ट

पूरा मामला बल्लभगढ़ के आदर्श नगर का है, जहां एक लड़की ने पुलिस को दी शिकायत में बताया है कि उसके पड़ोस में रहने वाले एक लड़के ने उससे 2017 में दोस्ती की थी, उस समय वह नाबालिक थी और 11वीं कक्षा में पढ़ती थी. पीड़िता ने बताया है कि स्कूल आते-जाते वक्त एक लड़का उसका पीछा करता था. एक दिन लड़के ने उसे अपना नाम वीर बताया और मोबाइल नंबर दिया. धीरे-धीरे उन दोनों की दोस्ती हो गई. इसके बाद एक दिन लड़का उसे फरीदाबाद के एक निजी होटल में ले गया, जहां उसने नशीला पदार्थ पिलाकर पीड़िता का बलात्कार किया और उसकी वीडियो भी बना ली.

पीड़िता ने शिकायत में बताया है कि बल्लभगढ़ का रहने वाला आरोपित आरिफ पहले से ही शादीशुदा था. इसके बावजूद उसने पीड़िता से निकाह कर लिया, लेकिन उसके शादीशुदा होने के बारे में उसे बाद में पता चला. पीड़िता ने बताया कि शादी के बाद उसे घर के एक कमरे में बंधक बनाकर रखा जाता था और हर दिन उसके साथ जबरन शारीरिक संबंध बनाया जाता था. इतना ही नहीं, इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी भी दी जाती थी. पीड़िता ने शिकायत में बताया कि गर्भवती होने पर उसका गर्भपात भी करवाया गया.

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh News:बिलासपुर में धोखाधड़ी मामले में लोगों ने उठाई कार्रवाई की मांग

 पीड़ित लड़की ने पुलिस को दी शिकायत में यह भी बताया कि आरोपित लोगों ने उसके साथ मारपीट करते हुए उसे जान से मारने की भी कोशिश की. पीड़िता ने एक दो बार घर से बचकर भागने की कोशिश भी की, लेकिन वह हर बार नाकाम रही. पीड़िता का आरोप है कि आरोपित युवक ने उसे मनाली ले जाकर वहां भी मारने की कोशिश की थी. उसने बताया कि एक दिन मौका देखकर वह आरोपितों के चुंगल से बचकर पुलिस के पास पहुंची, जहां उसने अपनी शिकायत दर्ज कराई. बता दें, फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए 14 लोगों को आरोपित बनाते हुए आगे की जांच और कार्रवाई शुरू कर दी है.

WATCH LIVE TV

{}{}