Home >>ZeePHH Trending News

Kolkata Jadavpur University: किसान के बेटे का फेसबुक, गूगल और अमेजॉन में बजा डंका

Facebook job: कोलकाता की जाधवपुर यूनिवर्सिटी (Jadavpur University) में कंप्यूटर साइंस के फाइनल ईयर के स्टूडेंट को फेसबुक, गूगल और अमेजॉन में कमाल कर दिया है.

Advertisement
Kolkata Jadavpur University: किसान के बेटे का फेसबुक, गूगल और अमेजॉन में बजा डंका
Stop
Poonam |Updated: Jun 27, 2022, 11:25 AM IST

Facebook: आज के समय में गूगल (Google), अमेजॉन (Amazon) और फेसबुक (Facebok) में जॉब करना हर किसी का सपना होता है. हर कोई चाहता है कि उसे फेसबुक या गूगल में काम करने का मौका मिले. अब आप सोच रहे होंगे कि हम यह सब क्यों कह रहे हैं. दरअसल कोलकाता के बीरभूम जिले (dist Birbhum) के रामपुरहाट के रहने वाले एक किसान के बेटे को फेसबुक में नौकरी मिली है. फेसबुक ने इन्हें 1.8 करोड़ का पैकेज दिया है. 

ये भी पढे़ं- Petrol diesel price: सप्ताह के पहले दिन कितना हुआ पेट्रोल डीजल का दाम, जानें आज का भाव

कौन हैं वह शख्स जिसे मिली फेसबुक में जॉब?
बता दें, फेसबुक में नौकरी मिलने वाले छात्र का नाम बिसाख मंडल (Bisakh Mandal) है. बिसाख फिलहाल कोलकाता की जाधवपुर यूनिवर्सिटी (Jadavpur University) में कंप्यूटर साइंस के फाइनल ईयर के स्टूडेंट हैं. बिसाख मंडल बीरभूम के एक साधारण परिवार से आते हैं. उनके पिता किसान हैं और मां आंगनवाड़ी कार्यकर्ता हैं. बिसाख के माता-पिता का कहना है कि उनके बेटे को फेसबुक में नौकरी मिलने से वे बहुत खुश हैं. इसके लिए उन्हें गर्व महसूस हो रहा है. 

ये भी पढ़ें- PM Kisan yojna: अभी भी मिल सकती है रुकी हुई 11वीं किस्त की रकम, जानें कैसे?

गूगल और अमेजॉन से भी मिला था ऑफर
बिसाख मंडल सितंबर से फेसबुक ज्वाइन करेंगे. उनकी ज्वाइनिंग लंदन में होनी है. फेसबुक से जॉब का ऑफर आने पर बिसाख ने कहा कि 'मैं सितंबर से फेसबुक ज्वाइन करूंगा. इस नौकरी के लिए उन्हें फेसबुक ही नहीं बल्कि गूगल और अमेजॉन से भी ऑफर मिला था ऐसे में मैने सोचा कि फेसबुक को चुनना ज्यादा अच्छा होगा. ऐसा क्योंकि फेसबुक गूगल और अमेजॉन से बेहतर सैलेरी पैकेज दे रहा था. इसके अलावा उन्होंने कहा कि इससे पहले भी जाधवपुर यूनिवर्सिटी के 9 छात्रों को 1 करोड़ से ज्यादा का पैकेज मिल चुका है. 

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}