Home >>ZeePHH Trending News

कांग्रेस का दावा हिमाचल में डबल नहीं सिंगल इंजन की सरकार करेगी देवभूमि का विकास

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 के बीच नेताओं के आने-जाने और एक दूसरे पर तंज कसने का सिलसिला जारी है. पार्टी नेता अपने-अपने विकास कार्य गिना रहे हैं और प्रदेश में अपनी सरकार बनाने के दावा कर रहे हैं. ऐसे में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा भी शिमला पहुंचे जहां उन्होंने हिमाचल में कांग्रेस की सरकार बनने का दावा किया.

Advertisement
कांग्रेस का दावा हिमाचल में डबल नहीं सिंगल इंजन की सरकार करेगी देवभूमि का विकास
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Nov 03, 2022, 05:11 PM IST

अंकुश ढोभाल/शिमला: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बड़े नेताओं के दौरों का सिलसिला जारी है. हिमाचल में चुनाव की घोषणा के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा पहली बार शिमला पहुंचे जहां उन्होंने एक प्रेस वार्ता के दौरान मौजूदा सरकार की जवाबदेही तय करने की बात कही. उन्होंने कहा कि सरकार ने साल 2017 में जो वादे किए थे अगर वो पूरे नहीं हुए हैं तो जनता इसका जवाब चुनाव में देगी. उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश का मतदाता बुद्धिमान है और सोच समझकर ही मतदान करेगा. प्रदेश का मतदाता बढ़ती बेरोजगारी, महंगाई और खस्ताहाल अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर वोट ही करेगा.

ये भी पढ़ें- Shimla urban: जानिए उस चायवाले की कहानी, जिसके लिए BJP ने मंत्री का टिकट काट दिया

सिंगल इंजन की सरकार भी करती है अच्छा काम-आनंद शर्मा
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने कहा कि देश में लगातार बढ़ती बेरोजगारी की वजह से आज 47.50 लोग बेरोजगार हैं. आज केवल 43 फीसदी लोगों के पास ही रोजगार है. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार भी युवाओं को रोजगार देने में असफल रही है. हिमाचल प्रदेश सरकार में खाली पड़े 64 हजार पदों को सरकार ने अभी तक नहीं भरा है. उन्होंने कहा कि सरकार डबल इंजन की बातें तो करती है, लेकिन जनता जानती है कि सिंगल इंजन पर भी सरकार बढ़िया काम करती रही है. आनंद शर्मा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी हर हाल में अपनी 10 गारंटियों को पूरा करेगी.

ये भी देखें- Video: जानें क्यों खास है शिमला शहरी विधानसभा सीट, कांग्रेस BJP और AAP क्यों हासिल करना चाहती है जीत

प्रदेश में होगी कांग्रेस की वापसी-आनंद शर्मा
शर्मा ने कहा कि महिलाओं को 1500 रुपए प्रति माह की गारंटी पर दिए गए, उनके बयान को गलत तरीके से पेश किया गया. उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि कितनी महिलाओं को उसका लाभ मिलना है. ऐसे में उन्होंने पार्टी से ही बातचीत के बाद कुछ कहने की बात कही थी, लेकिन उनके बयान को गलत तरीके से पेश किया गया. आनंद शर्मा ने दावा किया कि जनता ने हिमाचल में कांग्रेस पार्टी को सत्ता में वापस लाने का मन बना लिया है.

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}