Home >>ZeePHH Trending News

Himachal Pradesh: फुटबॉल टीम की चयन प्रक्रिया में बदलाव, सिलेक्शन के दौरान होगी वीडियोग्रफी

Himachal Pradesh Sports News: हिमाचल प्रदेश में फुटबॉल टीम की चयन प्रक्रिया को पूरी तरह पारदर्शी बनाने के लिए नई कवायत शुरू की गई है. इसके लिए हर खिलाड़ी की वीडियो रिकॉर्डिंग की जाएगी. 

Advertisement
Himachal Pradesh: फुटबॉल टीम की चयन प्रक्रिया में बदलाव, सिलेक्शन के दौरान होगी वीडियोग्रफी
Stop
Poonam |Updated: Apr 24, 2023, 04:21 PM IST

अरविंदर सिंह/हमीरपुर: देशभर के पहलवान इन दिनों कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृजभूषण सिंह के खिलाफ जंतर-मंतर पर धरना दिए बैठे हैं. इनका आरोप है कि WFI के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह ने महिला पहलवानों का यौन शोषण किया. ऐसे में अब हिमाचल प्रदेश में फुटबॉल टीम के चयन को लेकर भी सख्ती अपनाई जाएगी. 

हिमाचल प्रदेश के जिला हमीरपुर में आज एक प्रेसवार्ता आयोजित की गई, जिसमें हिमाचल प्रदेश फुटबॉल एसोसिएशन के नवनियुक्त अध्यक्ष व मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के राजनीतिक सलाहकार सुनील शर्मा बिट्टू भी पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश में फुटबॉल गेम को आगे बढ़ाने के लिए सभी का सहयोग लिया जाएगा और खिलाड़ियों को बेहतर सुविधाएं दी जाएंगी. उन्होंने कहा कि किसी भी खेल संघ को राजनीति से ऊपर उठकर खिलाड़ियों के कल्याण के लिए काम करना चाहिए. अगर खेल में राजनीति शुरू हो जाएगी तो खिलाड़ियों का भला कैसे होगा.

ये भी पढ़ें- Himachal News: इलाज के लिए दिल्ली से हिमाचल जाएंगे मरीज, क्या है सीएम सुक्खू की प्लानिंग?

बोनाफाइड की भी वीडियोग्राफी 
उन्होंने कहा कि हमें इस बात को ध्यान में रखकर आगे बढ़ना चाहिए कि खेल किसी जाति वर्ग में कोई भेदभाव नहीं रखता है. उन्होंने कहा कि आए दिन खिलाड़ियों के प्रमाणपत्रों को लेकर भी कई तरह के सवाल उठते हैं. ऐसे में अब फुटबॉल संघ खिलाड़ियों के बोनाफाइड की भी वीडियोग्राफी करेगा ताकि इसमें हर तरह की पारदर्शिता बनी रहे. 

ये भी पढ़ें- IPL 2023: मैच के दौरान विराट कोहली की इस हरकत से अनुष्का शर्मा हुई शर्म से लाल

खिलाड़ियों को दी जाएंगी बेहतर सुविधा
उन्होंने कहा कि हमीरपुर जिला के खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाई है. यहां खिलाड़ियों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए काम किया जा रहा है. शर्मा ने कहा कि उन्हें जब भी मौका मिलेगा वह खिलाड़ियों के बेहतर कल्याण और उनकी सुविधाओं के लिए काम करेंगे. उन्होंने बताया कि हाल ही में प्रदेश की महिला फुटबॉल खिलाड़ी रिया शर्मा को गोवा के प्रसिद्ध क्लब चंचल द्वारा महिला फुटबॉल प्रीमियर लीग के लिए साइन किया गया है जो गर्व की बात है. प्रदेश फुटबॉल एसोसिएशन महिला व पुरुष खिलाड़ियों को बेहतर खेल सुविधाओं के अलावा राष्ट्रीय स्तर के कोच द्वारा ट्रेनिंग देने पर भी जोर देगा.  

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}