Home >>ZeePHH Trending News

Statehood Day 2023: सीएम सुक्खू ने हिमाचल प्रदेश को लेकर पीएम मोदी से की खास बात

Statehood Day 2023: हमीरपुर में आज राज्य स्तरीय पूर्ण राज्यत्व दिवस समारोह का आयोजन किया गया जहां सीएम सुक्खू बतौर मुख्यातिथि पहुंचे. इस दौरान उन्होंने पीएम से हुई बातचीत के बारे में बताया. 

Advertisement
Statehood Day 2023: सीएम सुक्खू ने हिमाचल प्रदेश को लेकर पीएम मोदी से की खास बात
Stop
Poonam |Updated: Jan 25, 2023, 04:12 PM IST

अरविंदर सिंह/हमीरपुर: हिमाचल प्रदेश के जिला हमीरपुर में बाल स्कूल खेल मैदान में राज्य स्तरीय पूर्ण राज्यत्व दिवस समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की. कार्यक्रम में पहुंचने पर उनका भव्य स्वागत किया गया. इस दौरान सीएम सुक्खू ने तिरंगा फहराया और मार्च पास्ट (सैन्य सैनिकों द्वारा संगठित और वर्दीधारी मार्चिंग) की सलामी ली. 

स्वतंत्रता सेनानियों के परिवारों को किया सम्मानित 
कार्यक्रम के दौरान प्रदेश की संस्कृति की झलक दिखाते हुए झांकियां भी निकाली गईं. इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री, कैबिनेट मंत्री हर्ष वर्धन, रोहित सिंह, अनिरूद्व सिंह, विधायक आशीष शर्मा, राजेंद्र राणा, इंद्रदत्त लखनपाल समेत कई गणमान्य लोग मौजूद रहे. समारोह के दौरान विभिन्न स्कूलों के छात्रों और अन्य कलाकारों ने रंगारंग प्रस्तुतियां पेश की. वहीं, शानदार परेड करने वाले पुलिस और होमगार्ड जवानों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया. इनके साथ ही स्वतंत्रता सेनानियों के परिवारों को शाल और टोपी भेंट कर सम्मानित किया गया.

ये भी पढ़ें- Shimla News: ट्रैफिक नियमों का पालन न करने पर बिना बताए कट जाएगा चालान

पीएम मोदी से की खास बात
इस अवसर पर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि सीएम बनने के बाद उनकी पहली बार प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात हुई है. हालांकि वह पहले ही पीएम मोदी से मुलाकात करने वाले थे, लेकिन उस समय कोरोना पॉजिटिव होने की वजह से वह उनसे नहीं मिल पाए थे. सुक्खू ने कहा कि उन्होंने पीएम मोदी से मुलाकात कर हिमाचल प्रदेश के विकास को लेकर बातचीत की है. इसके साथ ही पीएम को हिमाचल आने के लिए न्योता भी दिया है. 

बीजेपी पर लगाया गंभीर आरोप
सीएम सुक्खू ने कहा कि 'ओल्ड पेंशन स्कीम' देने के लिए पूर्व भाजपा सरकार आनकानी कर रही थी, लेकिन कांग्रेस सरकार ने 'ओल्ड पेंशन स्कीम' को देकर सामाजिक दृष्टिकोण से जुडे मामले को पूरा किया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने वित्तीय कोष पर 75 हजार करोड रुपये का कर्ज छोड़ा है, जिससे अब थोड़ा मुश्किल हो रही है.

ये भी पढ़ें- भारत जोड़ो यात्रा के बाद हिमाचल प्रदेश में कल से शुरू होगा हाथ से हाथ जोड़ो अभियान, जानें क्या हैं तैयारियां

सुक्खू सरकार करेगी ट्रक ऑपरेटर्स की मांग पूरी 
वहीं, बिलासपुर के सीमेंट प्लांट और ट्रक ऑपरेटर्स के बीच माल ढुलाई भाड़े को लेकर चल रहे विवाद पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मामले में उद्योग मंत्री से बातचीत कर जल्द ही इसका समाधान निकाला जाएगा. उन्होंने कहा कि हिमाचल के ट्रक ऑपरेटर प्रदेश के स्थाई निवासी हैं. ऐसे में उनके परिवार का ख्याल रखना और उन्हें किसी भी तरह के शोषण से बचाना भी सरकार का दायित्व है. सीएम ने कहा कि सरकार ने ट्रक आपरेटरों से बात की है. सरकार हिमाचल के ट्रक आपरेटर्स का ध्यान रखेगी और उनकी मांगे पूरी करेगी. 

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}