Home >>ZeePHH Trending News

हमीरपुर में तेज बारिश से हुआ बुरा हाल, छतों पर रहने को मजबूर हुए ग्रामीण

हिमाचल प्रदेश में आज सुबह से ही कहीं न कहीं तेज बारिश के चलते तबाही की खबरें सामने आ रही हैं. ऐसे में हमीरपुर जिला के सुजानपुर उपमंडल के गांव खैरी में भी तेज बारिश के चलते भारी तबाही की खबर सामने आई है. जहां 6 परिवार ब्यास नदी के तेज बहाव में फंस गए थे.  

Advertisement
सांकेतिक फोटो
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Aug 20, 2022, 08:02 PM IST

अरविंदर सिंह/हमीरपुर: हिमाचल प्रदेश में बीती रात से हो रही तेज बारिश के चलते हमीरपुर जिला के सुजानपुर उपमंडल के गांव खैरी में 6 परिवार ब्यास नदी के तेज बहाव में फंस गए थे, जिसमें डेढ माह के मासूम सहित कुल 28 लोग शामिल थे. जिन्हें जिला प्रशासन की मदद से रेसक्यू कर सकुशल बाहर निकाला गया. मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि यहां सुबह से हो रही तेज बारिश के कारण ब्यास नदी में पानी का बहाव बढ़ गया है. वहीं, उपायुक्त देवश्वेता बनिक भी मोर्चा संभालते हुए सुबह ही घटना स्थल पर पहुंच गए. कहा जा रहा है कि जिला प्रशासन की ओर से सभी पीड़ित परिवारजनों को 10 हजार की फौरी राहत भी दी जाती है.

पीड़ित महिला ने जताया प्रशासन का आभार
मौके पर मौजूद युवा विक्रम सिंह ने बताया कि तेज बारिश की वजह से यहां सुबह के वक्त पानी का स्तर काफी ज्यादा बढ़ गया था. ऐसे में वह एक टयूब के सहारे इन लोगों के तक पहुंचे. इसके बाद उन्होंने इस बारे में सूचना पंचायत प्रधान और डीसी को इसकी जानकारी दी, जिसके बाद उन्होंने तुंरत कार्रवाई करते हुए रेसक्यू टीम को यहां भेजा गया और पानी में फंसे सभी 28 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया. ऐसे में ढ़ाई साल की पीड़ित महिला ने जिला प्रशासन का आभार व्यक्त किया. 

ये भी पढ़ें- Himachal Flood: हिमाचल में भारी बारिश में बह गया 90 साल पुराना पुल, रेलवे ट्रैक हुआ ठप

घरों की छत पर रहने को मजबूर हुए स्थानीय लोग
मौके पर मौजूद उपायुक्त देवश्वेता बनिक ने बताया कि खैरी गांव में छह परिवारों के घर ब्यास नदी का जल स्तर बढ़ने से सभी लोग पानी के बहाव में फंस गए थे, जिन्हे रेसक्यू करके सुरक्षित बाहर निकाला गया है. उन्होंने बताया कि फिलहाल बारिश से हुए बुरे हालातों के चलते स्थानीय लोग घरों की छतों पर रहने को मजबूर हैं. बारिश के बिगड़े हालातों की जानकारी मिलते ही एनडीआरएफ की टीम को तुरंत मौके पर बुलाया गया. इसके साथ ही हेलीकाप्टर बुलाने के लिए सूचना दी गई, उनके पहुंचने से पहले ही जंगलबैरी बटालियन, पुलिस टीम और होमगार्ड टीम ने सभी 28 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया.

WATCH LIVE TV

{}{}