Home >>ZeePHH Trending News

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक हिमाचल में मनाया जाएगा सेवा सप्ताह

देशभर में आज 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन की धूम दिखाई दे रही है. वहीं हिमाचल प्रदेश में भी इस अवसर पर खास पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है. 

Advertisement
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक हिमाचल में मनाया जाएगा सेवा सप्ताह
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Sep 17, 2022, 10:17 AM IST

शिमला: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 17 सिंतबर 2022 को अपना 72वां जन्मदिन मना रहे हैं. पीएम मोदी के जन्मदिन को यादगार बनाने के लिए खास तैयारियां की जा रही हैं. इसके लिए 17 सितंबर यानी से लेकर 2 अक्टूबर महात्मा गांधी की जयंती तक अलग-अलग कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी अपने जन्मदिन पर देश की जनता को एक खास तोहफा देने जा रहे हैं.

हिमाचल में खास तरीके से मनाया जा रहा पीएम का जन्मदिन
बता दें, पीएम मोदी के जन्मदिन पर अफ्रीका के नामीबिया से 8 चीतों को लाया जा रहा है. जिन्हें पीएम खुद मध्य प्रदेश के 'कुनो नेशनल पार्क' (Kuno National Park) में छोड़ेंगे. ऐसे में भारत से विलुप्त हो चुके 'कुलांचे भरता चीते' एक बार फिर भारत की धरती पर देखने मिलेंगे. इसी कड़ी में प्रधानमंत्री के जन्मदिन के मौके पर भारतीय जनता पार्टी 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक सेवा सप्ताह मानने जा रही है. इस मौके पर हिमाचल बीजेपी भी बड़े कार्यक्रमों का आयोजन करेगी. 

ये भी पढ़ें- Adhbhut himachal: अद्भुत हिमाचल की सैर में आज जानें बर्फीले तेंदुए की खासियत, हर साल क्यों मनाया जाता है हिम तेंदुआ दिवस

पीएम के जन्मदिन पर आयोजित किया जाएगा रक्तदान शिविर 
हिमाचल भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने जानकारी देते हुए बताया कि 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर युवा मोर्चा की ओर से रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें प्रदेशभर से 1075 यूनिट ब्लड एकत्रित करने का लक्ष्य रखा गया है. हिमाचल भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर शुरू किए जा रहे सेवा सप्ताह में कोरोना बूस्टर डोज को भी बढ़ावा दिया जाएगा. इसके अलावा पीएम मोदी की भारत को टीबी मुक्त करने की योजना को भी बढ़ावा दिया जाएगा.

सभी 68 विधानसभाओं में भिजवाए जाएंगे एलईडी 
उन्होंने कहा कि इस मौके पर केंद्र सरकार के साढ़े 8 साल का कार्यकाल होने पर खास योजनाएं चलाई जा रही है जिन्हें गरीबों तक पहुंचाने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में गरीबों के हित के लिए लगातार काम किए जा रहे हैं. हिमाचल भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने बताया कि 17 सितंबर को सभी 68 विधानसभा सीटों में एलईडी भिजवाए जाएंगे. इन LED वैन को शिमला से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज हरी झंडी दिखाएंगे. इसके अलावा मंडी संसदीय क्षेत्र में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, हमीरपुर में भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप, कांगड़ा में राज्यसभा सांसद इंदु गोस्वामी एलईडी वैन को हरी झंडी दिखाएंगे.

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}