Home >>ZeePHH Trending News

चंबा में दिव्यांग क्रिकेट लीग टूर्नामेंट का हुआ आयोजन, जीतने पर मिलेगा यह खास तोहफा

राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में दूसरे जिले से आए दिव्यांग बच्चे भी इस टूर्नामेंट में भाग ले रहे हैं. यहां पहुंचे इन दिव्यांग खिलाड़ियों ने जी मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि उन्हें यह टूर्नामेंट खेलते हुए बहुत खुशी हो रही है.

Advertisement
चंबा में दिव्यांग क्रिकेट लीग टूर्नामेंट का हुआ आयोजन, जीतने पर मिलेगा यह खास तोहफा
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jun 25, 2022, 03:09 PM IST

शिव शर्मा/चंबा: जिला चंबा में पहली बार हो रही प्रदेश की सबसे बड़ी दिव्यांग क्रिकेट लीग टूर्नामेंट का आगाज हो गया है. यह लीग क्रिकेट टूर्नामेंट 25 जून से 28 जून तक चंबा के ऐतिहासिक चौगान में खेला जायेगा. बता दें, इस टूर्नामेंट में प्रदेश भर से 4 टीम भाग ले रही हैं. इस टूर्नामेंट में दूसरे जिलों से भी प्रतिभागी हिस्सा ले रहे हैं. राज्य स्तरीय इस टूर्नामेंट में जो खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करेंगे उनको आगे राष्ट्रीय स्तर पर चयनित कर खेलने का मौका दिया जायेगा. इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में चंबा सदर के विधायक पवन नय्यर ने अपनी इच्छा से खेलने आए खिलाड़ियों को प्रोत्साहन के रूप 51 हजार रुपये दिए.

ये भी पढ़ें- karishma kapoor birthday: 48 की हुईं एक्ट्रेस, इस उम्र में बिखेरती हैं करिश्मा

दिव्यांग बच्चे भी ले रहे हिस्सा
राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में दूसरे जिले से आए दिव्यांग बच्चे भी इस टूर्नामेंट में भाग ले रहे हैं. यहां पहुंचे इन दिव्यांग खिलाड़ियों ने जी मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि उन्हें यह टूर्नामेंट खेलते हुए बहुत खुशी हो रही है. उन्होंने इसके लिए जिला प्रशासन का भी धन्यवाद किया और कहा कि प्रशासन ने उनकी बहुत सहायता की है. अंतराष्ट्रीय स्तर पर भी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुके एक खिलाड़ी ने बताया कि वह हिमाचल प्रदेश की ओर साल 2012 से लगातार खेलते आ रहे हैं. वह अभी तक मार्शल आर्ट टाई कमांडो यानी तीन बार अंतर्राष्ट्रीय खेल चुके हैं, जिसमे ईरान, जॉर्डन, तुर्की के साथ खेल चुके हैं. उन्होंने कहा कि ईरान में हमने एक मैडल भी जीता है. उन्होंने एक बार फिर से हो रहे इस टूर्नामेंट के सफल आयोजन के लिए जिला प्रशासन और क्रिकेट संघ का धन्यवाद किया.

ये भी पढ़ें- Aaj ka Rashifal: इन राशि के लोगों को मिल सकते हैं शुभ समाचार, जानें आज का राशिफल

खिलाड़ियों को दिए 51 हजार रुपये
चंबा में इस तरह का यह पहला इवेंट है, जिसमे प्रदेश स्तर के करीब 4 दर्जन से भी ज्यादा दिव्यांग खिलाड़ियों ने भाग लिया है. इस मौके पर चंबा सदर के विधायक पवन नय्यर ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की. जिला उपायुक्त दुनीचंद राणा ने विधायक को शॉल टोपी और स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया. इस मौके पर चंबा सदर के विधायक पवन नय्यर ने जिला प्रशासन को धन्यवाद करते हुए कहा कि यह सब जिला प्रशासन की सूझबूझ का नतीजा है. जिला प्रशासन समय-समय पर ऐसे इवेंट करवाता रहता है. उन्होंने इस आयोजन को सफल बनाने और अपनी इच्छा से खिलाड़ियों को 51 हजार रुपये भी दिए. इसके साथ ही इच्छा जताई कि अगर ये खिलाड़ी यहां अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो निसंदेह इन खिलाड़ियों को आगे बढ़ने का मौका भी मिलेगा.

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}