Home >>ZeePHH Trending News

BSF भर्ती 2022: इन पदों पर नौकरी पाने का मौका, कहीं देर न हो जाए..आज ही करें Apply

BSF Recruitment 2022: बीएसएफ द्वारा ग्रुप बी के विभिन्न पदों पर भर्ती की जा रही है, भर्ती के तहत बीएसएफ में ग्रुप बी के कुल 90 पद भरे जाएंगे. पदों पर उम्मीदवारों का चयन परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा  

Advertisement
photo
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jun 04, 2022, 11:30 AM IST

BSF Recruitment 2022: सीमा सुरक्षा बल, बीएसएफ द्वारा ग्रुप बी के विभिन्न पदों पर भर्ती की जा रही है, जिसके तहत उम्मीदवारों से बीएसएफ की आधिकारिक वेबसाइट rectt.bsf.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं.

इच्छुक उम्मीदवार 8 जून 2022 तक पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. उन्हीं पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 25 अप्रैल 2022 से शुरू है. भर्ती संबंधी रिक्ति विवरण, चयन प्रक्रिया और अधिसूचना सहित सभी विवरण नीचे देखें.

भर्ती के तहत बीएसएफ में ग्रुप बी के कुल 90 पद भरे जाएंगे.  जिसमें कनिष्ठ अभियंता उप निरीक्षक, विद्युत के 32 पद, निरीक्षक के 1 और उप निरीक्षक के 57 पद शामिल हैं.

चयन प्रक्रिया
पदों पर उम्मीदवारों का चयन परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा. जो 2 चरणों में आयोजित किया जाएगा. पहले चरण में, उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा में शामिल होना होगा. सफल उम्मीदवारों को दस्तावेज सत्यापन, शारीरिक मानक परीक्षण और शारीरिक दक्षता परीक्षण के लिए बुलाया जाएगा. दोनों चरणों में सफल होने के बाद चयनित उम्मीदवारों का मेडिकल टेस्ट होगा.

आयु सीमा
पदों के लिए अधिकतम 30 वर्ष तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. 

Read More
{}{}