Home >>ZeePHH Trending News

Anant-Radhika Wedding: 50 जोड़ों के विवाह से शुरू हुआ अंबानी परिवार का शादी समारोह, 1 लाख रुपए और सोना-चांदी समेत दिए कई उपहार

Anant Ambani-Radhika Merchant’s Wedding: नीता और मुकेश अंबानी ने 2 जुलाई को महाराष्ट्र के पालघर में 50 से अधिक वंचित जोड़ों के लिए सामूहिक विवाह का आयोजन किया.   

Advertisement
Anant-Radhika Wedding: 50 जोड़ों के विवाह से शुरू हुआ अंबानी परिवार का शादी समारोह, 1 लाख रुपए और सोना-चांदी समेत दिए कई उपहार
Stop
Raj Rani|Updated: Jul 03, 2024, 06:24 PM IST

Anant-Radhika Wedding: अपने सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी की शादी से पहले, नीता और मुकेश अंबानी ने 2 जुलाई को महाराष्ट्र के पालघर के 50 से अधिक वंचित जोड़ों के लिए सामूहिक विवाह का आयोजन किया. अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी 12 जुलाई को मुंबई में होगी.

इस बीच, सामूहिक विवाह समारोह ठाणे के रिलायंस कॉरपोरेट पार्क में आयोजित किया गया, जिसमें जोड़ों के परिवारों का प्रतिनिधित्व करने वाले लगभग 800 लोग शामिल हुए. इस कार्यक्रम में नीता और मुकेश अंबानी के साथ आकाश अंबानी, श्लोका मेहता, ईशा अंबानी और आनंद पीरामल भी मौजूद थे.

जोड़ों को दिए कई उपहार 
रिपोर्ट्स के अनुसार प्रत्येक जोड़े को मंगलसूत्र , शादी की अंगूठियां और नाक की नथनी सहित सोने के आभूषण भेंट किए गए. उन्हें पैर की अंगूठियां और पायल जैसे चांदी के आभूषण भी दिए गए. इसके अलावा, प्रत्येक दुल्हन को उसके 'स्त्रीधन' के रूप में 1.01 लाख रुपये का चेक भी दिया गया. दम्पतियों को एक वर्ष के लिए पर्याप्त किराने का सामान और घरेलू सामान भी मिला, जिसमें 36 प्रकार की आवश्यक वस्तुएं और बर्तन, गैस स्टोव, मिक्सर और पंखा जैसे उपकरण, साथ ही गद्दे और तकिए शामिल थे.

मानव सेवा ही माधव सेवा!
एक भव्य रात्रिभोज का आयोजन किया गया, जबकि मेहमानों को वारली जनजाति द्वारा प्रस्तुत पारंपरिक तारपा नृत्य देखने के लिए भी आमंत्रित किया गया, जिससे शाम को एक समृद्ध सांस्कृतिक अनुभव प्राप्त हुआ. "मानव सेवा ही माधव सेवा " के सिद्धांत में दृढ़ विश्वास रखने वाले अंबानी परिवार की परंपरा है कि वे प्रत्येक प्रमुख पारिवारिक अवसर की शुरुआत दूसरों की सेवा करके करते हैं, जिससे समुदाय के प्रति उनकी प्रतिबद्धता मजबूत होती है.

अनंत-राधिका शादी समारोह 
इस बीच, अनंत अंबानी की शादी का जश्न 29 जून को अंबानी के मुंबई स्थित आवास एंटीलिया में एक निजी पूजा समारोह के साथ शुरू हुआ. यह जोड़ा 12 जुलाई को मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में शादी करेगा. तीन दिनों तक चलने वाली उनकी शादी में तीन कार्यक्रम होंगे - 13 जुलाई को 'शुभ विवाह', उसके बाद 'शुभ आशीर्वाद' और 14 जुलाई को 'मंगल उत्सव.'

{}{}