Home >>ZeePHH Trending News

Jammu के रामबन में जोशीमठ जैसे हालात, जमीन धंसने से गिरे 50 मकान, 300 लोग स्थांतरित

Jammu News: जम्मू के रामबन में जोशीमठ जैसे हालात बन गए हैं. यहां अचानक जमीन धंस गई, जिसके कारण 50 मकान पूरी तरह ध्वस्त हो गए, जबकि 300 लोग स्थांतरित हो गए हैं. 

Advertisement
Jammu के रामबन में जोशीमठ जैसे हालात, जमीन धंसने से गिरे 50 मकान, 300 लोग स्थांतरित
Stop
Zee News Desk|Updated: Apr 27, 2024, 11:45 AM IST

रजत वोहरा/जम्मू: उत्तराखंड के जोशीमठ की घटना को लोग अभी भूले तक नहीं हैं कि ठीक इसी तरह की एक और घटना जम्मू के रामबान के पर्नौट इलाके में भी देखने को मिली है, जहां अचानक एक बड़ी जमीन धंस गई. इलाके के करीब एक किलोमीटर क्षेत्र की जमीन पर बड़ी-बड़ी दरारें पड़ गई. जमीन धंसने के कारण इलाके के एक गांव के 50 मकान इसकी चापेट में आ गए हैं, जिनमें से 30 घर पूरी तरह क्षतिगस्त हो गए हैं. जबकि यहां रह रहे करीब 300 लोगों को सुरक्षित जगहों पर शिफ्ट कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें- हिमाचल प्रदेश में BJP के समय भर्ती परीक्षाओं के पेपरों की होती थी नीलामी: CM Sukhu

NDRF के साथ SDRF की टीम भी मौके पर पहुंच गई हैं और किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयार हो गई हैं. जमीन धंसने के कारण बिजली के 4 बड़े टावर भी गिर गए हैं. इसके अलावा बिजली के रिसीविंग स्टेशन को भी भारी नुकसान पहुंचा है. जमीन धंसने के कारण रामबान गूल रोड पर बड़ी-बड़ी दरारें पड़ गई हैं, जिसके कारण रोड़ को बंद कर दिया गया है. प्रशासन ने अल्टरनेट रोड के जरिए ट्रैफिक को बहाल किया है. फिलहाल प्रशासन लोगों के रहने और खाने का ख्याल रख रहा है. एहतियात के तौर पर किसी को भी इलाके में जानें नहीं दिया जा रहा है. यहां पुलिस को भी तैनात किया है.

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}