Home >>ZEE PHH Tourism

Himachal Tourism: पैराग्लाइडिंग, रिवर राफ्टिंग, रिवर क्रॉसिंग, जिप लाइन पर हिमाचल में लगी रोक, जानें वजह

Himachal News: हिमाचल प्रदेश में 15 जुलाई से 15 अगस्त तक तमाम साहसिक गतिविधियों जैसे पैराग्लाइडिंग, रिवर राफ्टिंग, रिवर क्रॉसिंग, जिप लाइन पर रोक रहेगी. जानें डिटेल..

Advertisement
Himachal Tourism: पैराग्लाइडिंग, रिवर राफ्टिंग, रिवर क्रॉसिंग, जिप लाइन पर हिमाचल में लगी रोक, जानें वजह
Stop
Muskan Chaurasia|Updated: Jul 09, 2024, 02:35 PM IST

Kullu News: हिमाचल प्रदेश में 15 जुलाई से 15 अगस्त तक तमाम साहसिक गतिविधियों पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा. हर वर्ष मानसून में यह निर्णय लिया जाता है. प्रदेश में जिला कुल्लू साहसिक गतिविधियों के केंद्र माना जाता है. 

ऐसे में पैराग्लाइडिंग, रिवर राफ़्टिंग, रिवर क्रॉसिंग, जिप लाइन जैसे साहसिक खेलों का लुत्फ लेने के लिए लाखों की तदाद में सैलानी यहां का रूख करते हैं. ऐसे में अब पहाड़, आसमान व नदियों में भी इस रोक के चलते पर्यटकों के रोमांच का शोर थम जाएगा. 

Himachal Election: हमीरपुर विधानसभा सीट पर वोटिंग कल, सुबह 7 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक होगा मतदान

मानसून में बारिश के चलते सैलानी नदी-नालों से दूर रहे इसके लिए पर्यटन विभाग ने होटल व रेस्तरां, ढाबा संचालकों को निर्देश दिए हैं की सैलानियों को इस बाढ़ प्रभावित इलाकों से दूर रहने की सलाह दें. 

Himachal News: हिमाचल में चुनाव नतीजे घोषित होने के साथ ही कांग्रेस में होगा विस्फोट: डॉ.राजीव बिंदल

कुल्लू पर्यटन विकास अधिकारी सुनैना शर्मा ने कहा कि इस वर्ष भी 15 जुलाई से 15 अगस्त तक तमाम साहसिक गतिविधियों पर रोक रहेगी. मानसून में बारिश के चलते सैलानी नदी-नालों से दूर रहे इसके लिए पर्यटन विभाग ने होटल व रेस्तरां, ढाबा संचालकों को निर्देश दिए हैं कि सैलानियों को इस बाढ़ प्रभावित इलाकों से दूर रहने की सलाह दें. 

रिपोर्ट- संदीप सिंह, कुल्लू

Read More
{}{}