Home >>Zee PHH Sports

India vs Pakistan news: अनंतनाग एनकाउंटर के बाद भारत और पाकिस्तान के मैच को लेकर BCCI का बड़ा बयान

India vs Pakistan: गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान के बीच तनावपूर्ण संबंधों के कारण 2012 से भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट बंद है.

Advertisement
India vs Pakistan news: अनंतनाग एनकाउंटर के बाद भारत और पाकिस्तान के मैच को लेकर BCCI का बड़ा बयान
Stop
Rajan Nath|Updated: Sep 15, 2023, 11:08 AM IST

Rajeev Shukla on India vs Pakistan post Anantnag Encounter news in Hindi: हाल ही में जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में हुए एनकाउंटर में भारत के 4 वीर जवान शहीद हो गए. इस हमले की जिम्मेवारी लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े रेजिस्टेंस फ्रंट ने ली. इस दौरान पूरे भारत द्वारा इस घटना की आलोचना की जा रही है. ऐसे में बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला द्वारा अनंतनाग मुठभेड़ के बाद भारत और पाकिस्तान के मैचों को लेकर एक बड़ा बयान दिया गया है. 

राजीव शुक्ल ने कहा कि वह पाकिस्तान क्रिकेट के साथ द्विपक्षीय संबंधों का बहिष्कार जारी रखेंगे। गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान के बीच तनावपूर्ण संबंधों के कारण 2012 से भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट बंद है और तब से ही दोनों टीमें एक दुसरे के खिलाफ केवल आईसीसी और एसीसी के नेतृत्व वाले टूर्नामेंट में ही खेल रहे हैं. 

उन्होंने कहा कि "हम आतंकवादियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करते हैं और पिछले 20 वर्षों में सभी सरकारों ने आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई लड़ी है... पाकिस्तान की वित्तीय स्थिति बहुत खराब है और इसके बावजूद आतंकवाद का समर्थन करना न तो उनके हित में है और न ही दुनिया के हित में है."

शुक्ला ने आगे कहा की "हम वहां लड़ रही सेना और पुलिस को सलाम करते हैं और यह बहुत दुखद है कि तीन अधिकारियों की जान चली गई... क्रिकेट की बात करें तो एक बहुत स्पष्ट नीति है, हम पाकिस्तान के साथ कोई द्विपक्षीय श्रृंखला नहीं खेलते हैं."

हाल ही में बीसीसीआई के अध्यक्ष रोजर बिन्नी और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला दो दिनों के लिए लाहौर के दौरे पर गए थे जिसके बाद उन्होंने स्पष्ट कर दिया था कि द्विपक्षीय संबंध तभी फिर से शुरू होंगे जब तक बोर्ड को भारत सरकार द्वारा मंजूरी नहीं मिलेगी. 

इस दौरान भारतीय सुरक्षा बलों और पाकिस्तान स्थित आतंकवादियों के बीच नवीनतम मुठभेड़ ने पहले से ही जल रही आग में एक बार फिर से घी डालने का काम किया है. जहां प्रशंसकों द्वता भारतीय टीम के खिलाड़ियों से तीन शहीद सैनिकों के सम्मान में काली पट्टी पहनने का आग्रह किया जा रहा है वहीं कुछ लोग बहु-राष्ट्रीय टूर्नामेंटों में भी पाकिस्तान का पूर्ण बहिष्कार करने की अपील कर रहे हैं. 

हाल ही में एशिया कप 2023 के सुपर 4 मैच में भारत ने पाकिस्तान को करारी हार दी थी और इसके बाद उम्मीद लगाईं जा रही थी कि फाइनल में एक बार फिर भारत बनाम पाकिस्तान देखने को मिले. हालांकि श्रीलंका ने पाकिस्तान की उम्मीदों पर पानी फेर दिया और पाकिस्तान को हरा के एशिया कप 2023 के फाइनल में प्रवेश किया. 

यह भी पढ़ें: Who Was Colonel Manpreet Singh? देश के लिए शहीद हुए मनप्रीत सिंह, जानिए उनकी जीवम गाथा 

 

Read More
{}{}