Home >>Zee PHH Sports

IPL Auction 2024: पंजाब किंग्स ने आईपीएल नीलामी में की बड़ी गलती, टीम को पड़ सकता है महंगा !

IPL Auction 2024: पंजाब किंग्स की तरफ से बीते दिनी आईपीएल 2024 की नीलामी में बड़ी गलती होने की बात सामने आई है. कहा जा रहा है कि अब IPL में पंजाब किंग्स को यह गलती महंगी पड़ सकती है. 

Advertisement
IPL Auction 2024: पंजाब किंग्स ने आईपीएल नीलामी में की बड़ी गलती, टीम को पड़ सकता है महंगा !
Stop
Zee News Desk|Updated: Dec 20, 2023, 02:53 PM IST

IPL Auction 2024: आईपीएल 2024 की तैयारियां जोरों शोरों से चल रही है. कल यानि, 19 दिसंबर को आईपीएल 2024 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी का दिन था, जिसमें 10 टीमें शामिल थी. इसी में टीम पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के मालिक नीलामी के दौरान भारी गलती कर बैठे, जिसका टीम को भारी नुकसान हो सकता है. दुबई में चल रही आईपीएल 2024 की नीलामी में प्रीति जिंटा ने अपनी टीम के बाकी सह-मालिकों के साथ एक चर्चा के बाद छत्तीसगढ़ के आल राउंडर शशांक सिंह को गलती से अपनी टीम में ले लिया. 

शशांक सिंह पिछले आईपीएल सीजन में दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद जैसी फ्रेंचाइजी का हिस्सा रह चुके हैं, लेकिन उनका कोई खास प्रदर्शन नहीं रहा है.  ऐसे में पंजाब किंग्स (Punjab Kings)  ने कन्फ्यूजन के चलते खिलाड़ी के लिए बोली लगा दी थी, जिसके बाद नीलामीकर्ता मल्लिका सागर ने पुष्टि करने के बाद शशांक को उन्हें खरीदने वाली टीम में शामिल कर दिया. 

लेकिन कुछ समय बाद ही पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के टेबल पर हफरा तफरी मच गई, उन्होंने नीलामीकर्ता को इशारा करते हुए बताया कि "यह नाम गलत था?". टीम ने किसी और खिलड़ी को समझकर शशांक के लिए बोली लगा दी थी, लेकिन तब तक शशांक उनकी टीम में शामिल हो चुके थे. 

ये भी पढ़े: IPL Auction 2024: डेविड वार्नर को सनराइजर्स हैदराबाद ने किया ब्लॉक, क्रिकेटर ने शेयर किया स्क्रीनशॉट

आईपीएल 2024 की नीलामी (IPL Auction 2024) में केवल पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ही नहीं बल्कि दिल्ली कैपिटल्स ने भी गलती कर दी थी. दिल्ली कैपिटल्स फ्रैंचाइज़ी नीलामी के दौरान क्रिकेटर सुमित कुमार की जगह सुमित वर्मा के लिए बोली लगा बैठे थे, लेकिन सौरव गांगुली और रिकी पोंटिंग ने तुरंत ही अपनी गलती सुधार ली और नीलामीकर्ता को सूचित करते हुए बोली को वपिस ले लिया. 

पंजाब किंग्स (Punjab Kings) द्वारा खरीदे गए खिलाड़ी

पंजाब किंग्स (Punjab Kings) द्वारा खरीदे गए खिलाड़ियों के नाम है- हर्षल पटेल (11.75 करोड़ रुपये), क्रिस वोक्स (4.20 करोड़ रुपये), आशुतोष शर्मा (20 लाख रुपये), विश्वनाथ प्रताप सिंह (20 लाख रुपये), शशांक सिंह (20 लाख रुपये), तनय त्यागराजन (20 लाख रुपये), प्रिंस चौधरी (20 लाख रुपये), रिले रोसौव (8 करोड़ रुपये)
 

(ज़ी मीडिया चंडीगढ़ से राज रानी की रिपोर्ट)

Read More
{}{}