Home >>Zee PHH Sports

India vs Nepal, Asia Cup 2023: अगर बारिश से हुआ मैच रद्द, तो कौन देगा Super 4 में दस्तक?

IND vs NEP, Asia Cup 2023: गौरतलव है कि भारत बनाम नेपाल का आज का मैच भी उसी स्टेडियम में खेला जाएगा जहां भारत बनाम पाकिस्तान का मैच हुआ था और बारिश की वजह से मैच रद्द कर दिया गया था.  

Advertisement
India vs Nepal, Asia Cup 2023: अगर बारिश से हुआ मैच रद्द, तो कौन देगा Super 4 में दस्तक?
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Sep 04, 2023, 12:43 PM IST

India vs Nepal, Asia Cup 2023 news in Hindi: एशिया कप 2023 का आज यानी सोमवार को पांचवां मैच भारत और नेपाल के बीच में खेला जाएगा. यह मैच श्रीलंका के पालेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा जो कि भारतीय समय के अनुसार दोपहर 3 बजे शुरू होगा. बता दें कि 2 सितंबर को भारत और पाकिस्तान का मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था जिसके बाद दोनों टीमों को 1 -1 अंक मिला था. 

इसके बाद पाकिस्तान ने 3 पॉइंट्स के साथ सुपर 4 में अपना स्थान बना लिया. ऐसे में आज होने जा रहे भारत बनाम नेपाल के मैच में विजेता पाकिस्तान के साथ सुपर 4 में पहुंच जाएगा. 

भारत और नेपाल के बीच पहला क्रिकेट मैच 

गौरतलब है कि आज भारत और नेपाल के बीच पहला क्रिकेट मैच खेला जाएगा. आज तक भारत और नेपाल के बीच एक दिवस्य अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच कभी नहीं खेला गया है और यह मैच न सिर्फ भारत और नेपाल के खेल संबंध को मजबूत करेगा बल्कि दोनों देशों के अंतर्राष्ट्रीय संबंधों को भी मज़बूत करेगा. 

अगर बारिश से मैच हुआ रद्द तो कौन देगा Super 4 में दस्तक?  

इस ऐतिहासिक मैच को लेकर सिर्फ एक ही प्रश्न गूंज रहा है कि अगर बारिश की वजह से भारत और नेपाल का मैच भी रद्द हुआ तो क्या होगा? क्या फिर भारत सुपर 4 में अपना स्थान बना पाएगी? यदि अंक तालिका पर नज़र डालें तो भारत अभी 1 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है जबकि नेपल बिना किसी अंक के साथ तीसरे स्थान पर है. यदि आज का मैच बारिश के कारन रद्द हो जाता है तो दोनों टीमों को 1-1 अंक दिया जाएगा, जिसके साथ भारत 2 अंक के साथ सुपर 4 में अपना स्थान हासिल कर लेगा. 

हालांकि, यदि बारिश नहीं हुई और दोनो टीमों के बीच मैच खेला गया तो भारत को यह मैच जीतना पड़ेगा क्योंकि अगर नेपाल यह मैच जीत गया तो वह 2 अंक के साथ सुपर 4 में प्रवेश कर लेगा और भारत के एशिया कप के सपने को तोड़ देगा. 

बता दें कि भारत ने पिछले 2 दशक में क्रिकेट के मैदान में कई उपलब्धियां हासिल की हैं. भारत ने अब तक 1984, 1988, 1990, 1995, 2010 और 2018 में एशिया कप का खिताब जीता था और इस साल भी उन्हें विजेता का दावेदार माना जा रहा है. वहीं दूसरी ओर नेपाल ने अभी तक कोई बड़ी उपलब्धि हासिल नहीं की है.

यह भी पढ़ें: Chandigarh Cricket CWPL 2023: चंडीगढ़ में पहली बार होगी महिला प्रीमियर लीग
 

Read More
{}{}