Home >>Zee PHH Religion

Sawan Somwar 2023: कालसर्प दोष के कष्टों से हैं परेशान, आज भगवान शिव को करें प्रसन्न, होगा समाधान

Sawan Somwar 2023: सावन माह को सालभर का सबसे पवित्र महीना माना गया है. इसमें पड़ने वाले हर सोमवार का खास महत्व होता है. ऐसे में आज सावन के पांचवे सोमवार को कुछ उपाय कर आप अपनी कुंडली में बैठे सर्प दोष के प्रभाव को कम कर सकते हैं.   

Advertisement
Sawan Somwar 2023: कालसर्प दोष के कष्टों से हैं परेशान, आज भगवान शिव को करें प्रसन्न, होगा समाधान
Stop
Poonam |Updated: Aug 07, 2023, 12:46 PM IST

Sawan Somwar 2023: आज सावन महीने का पांचवा सोमवार है. ऐसे में धार्मिक दृष्टि से आज का दिन बेहद खास है, क्योंकि आज का दिन यानी सोमवार और सावन का महीना शिव जी को अति प्रिय है. बता दें, आज 7 अगस्त 2023 को अधिकमास के सावन का पांचवा सोमवार है. यानी आज सावन के सोमवार का पांचवा व्रत रखा जाएगा. 

प्रदोष व्रत का प्रभाव खत्म करने के लिए आज का दिन शुभ
मान्यता है कि सावन में पड़ने वाले सोमवार को व्रत रखकर विधि-विधान से पूजा-पाठ करना शुभ माना जाता है. अगर आप इस माह में शिव जी की विधिवत पूजा आराधना करते हैं तो भोलेनाथ प्रसन्न होकर भक्तों की सभी मनोकामना पूरी करते हैं, साथ ही कुंडली में चल रहे ग्रह-दोष भी दूर होते हैं. इसके साथ ही अगर किसी के कुंडली में कालसर्प दोष है तो उसके उपाय के लिए भी आज का दिन बेहद खास है. 

पढ़ें साप्ताहिक राशिफल- Weekly Rashifal: वृष कुंभ और मीन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह

12 तरह के होते हैं कालसर्प दोष
बता दें, ज्योतिष शास्त्र में कालसर्प दोष को खतरनाक माना गया है. यह कोई एक या दो नहीं बल्कि 12 तरह के होते हैं. ऐसे में इन सभी का हर राशि के व्यक्ति पर अलग-अलग तरह से बुरा प्रभाव पड़ता है. अगर किसी की कुंडली में कालसर्प दोष हो तो उसके जीवन में परेशानियों का अंबार आ जाता है. 

शिव पंचाक्षर स्त्रोत का करें पाठ 
बता दें, जब किसी की कुंडली में राहु और केतु एक साथ होते हैं और बाकी ग्रह इनके बीच आ जाते हैं तब कालसर्प दोष बनता है. अगर आपकी कुंडली में सर्प दोष है तो आप आज शिव जी की उपासना कर इसके प्रभाव को कम कर सकते हैं. इसके लिए आप आज शिव पंचाक्षर स्त्रोत का पाठ करें और न सिर्फ आज आप हर सोमवार को भी शिव पंचाक्षर स्त्रोत का पाठ कर सकते हैं. 

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}