Home >>Zee PHH Religion

Punjab के सरकारी अस्पतालों में उपलब्ध हो रहीं सभी दवाईयां! यहां देखे फेक्ट चेक

Punjab News: मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कुछ समय पहले बड़ी घोषणा करते हुए कहा था कि पंजाब के सरकारी अस्पतालों में सभी दवाईयां उपलब्ध होंगी. यहां जानें जब Zee Media ने इसका रिएलिटी चैक किया गया तो लोगों ने क्या बताया.   

Advertisement
Punjab के सरकारी अस्पतालों में उपलब्ध हो रहीं सभी दवाईयां! यहां देखे फेक्ट चेक
Stop
Poonam |Updated: Feb 02, 2024, 05:21 PM IST

देवेंद्र शर्मा/बरनाला: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि 26 जनवरी से पंजाब के सभी सब-डिविजनल, डिविजनल और जिला अस्पतालों में सभी दवाएं उपलब्ध होंगी. डॉक्टर बाहर से ली जाने वाली कोई भी दवा नहीं लिख सकेंगे. अगर कोई दवा अंदर से नहीं मिलेगी तो डॉक्टर खुद बाहर से दवा लाएंगे. सभी अस्पतालों में एक्स-रे मुफ्त होगा, अगर ऐसा नहीं है तो बाहर कराने के लिए सरकार पैसे देगीय

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवान सिंह मान की तरफ से सेहत सुविधाओं को देखते हुए एक बड़ा ऐलान किया गया कि पंजाब के सभी सरकारी अस्पताल में सारी दवाइयां उपलब्ध कराई जाएंगी. किसी भी मरीज को अस्पताल के बाहर से दवाई लाने की जरूरत नहीं है. सभी दवाईयां अस्पताल में ही उपलब्ध होंगी. 

ये भी पढ़ें- हिमाचलवासियों की आकांक्षाओं पर खरा उतरने में नाकाम रहा केंद्रीय अंतरिम बजट 2024!

जब इन सभी बातों को लेकर इसकी सच्चाई जानने के लिए ZEE मीडिया की टीम ग्राउंड रिपोर्ट के तहत रियलिटी चेक करने के लिए बरनाला के सरकारी अस्पताल पहुंची तो हॉस्पिटल इलाज करा रहे पेशेंट और उनके परिवार वालों ने बताया कि बरनाला के सरकारी अस्पताल में तकरीबन 70 प्रतिशत दवाईयां हॉस्पिटल में मिल रही हैं. सही तरीके से डॉक्टर चेकअप कर रहे हैं और दवाईयों का इंतजाम भी सरकारी अस्पताल में ही करवाया जा रहा है. उन्हें कोई भी दवाई बाहर से नहीं लेनी पड़ रही और अगर कोई दवाई नहीं है तो उसका इंतजाम भी डॉक्टर करवा कर दे रहे हैं. लोगों ने कहा कि वह इसके लिए पंजाब के सीएम का धन्यवाद करते हैं. 

वहीं ओपीडी के बाहर सरकारी दवाखाना से दवाई ले रहे परिवार वालों मिली जुली प्रतिक्रिया जाहिर करते कहा कि यहां ज्यादातर दवाइयां मिल भी रही हैं. उन्हें बाहर से कोई भी दवाई नहीं लेनी पड़ रही है, लेकिन कुछ मरीज ओपीडी के बाहर नाराज नजर भी आए, जिन्हें उनकी दवाई नहीं मिलीं. उसके लिए वह कुछ निराश भी नजर आए. 

ये भी पढ़ें- राज्य विद्युत परिषद सेवानिवृत्त सर्व कर्मचारी संघ ने चीफ सेक्रेटरी को भेजा पत्र

सरकारी हॉस्पिटल के SMO डॉ. तपिंदर जोत ज्योति कौशल बरनाला ने बताया कि पंजाब सरकार के दिशा-निर्देश में सरकारी अस्पताल के अंदर ही सारी दवाईयों का इंतजाम किया जा रहा है. कुछ दवाइयां हैं जिस पेशेंट को दवाई की जरूरत होती है उन्हें वह दवाईयां बाहर से अरेंज करवा कर दी जा रही हैं, जिनके लिए कंसर्न डॉक्टर के साथ मिलकर उन दवाईयों को अरेंज करने का बंदोबस्त कर दिया गया है. कोटेशन तैयार कर ली गई है अगले सोमवार तक सब कंप्लीट करके सारी दवाईयां उपलब्ध करा ली जाएंगी. जल्द ही सारी दवाइयां सरकारी अस्पताल में मिलनी शुरू हो जाएंगी.

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}