Home >>Zee PHH Religion

PM Modi in Ayodhya: अयोध्या राम मंदिर पहुंचे प्रधानमंत्री, देखें पहली तस्वीरें

PM Modi in Ayodhya: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में अब केवल कुछ ही क्षण बाकि हैं. अयोध्या राम मंदिर में समारोह की तैयारियां हो चुकी हैं. पुरे देश में ख़ुशी का माहौल छाया हुआ है. भक्तों का 500 सालों से चल रहा इंतजार आज समापत हो जाएगा. इसी बीच समारोह के मुख्य यजमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या राम मंदिर पहुंच चुके हैं.    

Advertisement
PM Modi in Ayodhya: अयोध्या राम मंदिर पहुंचे प्रधानमंत्री, देखें पहली तस्वीरें
Stop
Raj Rani|Updated: Jan 22, 2024, 01:19 PM IST

PM Modi in Ayodhya: बरसों का इंतजार खत्म होने वाला है. राम भक्तों के लिए एक महत्वपूर्ण दिन अब आ गया है! अयोध्या में उत्सुकता से राम जन्मभूमि के भव्य उद्घाटन का लोगों को बेसब्री से इंतजार था. सदियों की भक्ति और 500 साल के वनवास के बाद भगवान राम की घर वापसी के उत्सव का इंतजार कर रहे भक्तों की आज ख़ुशी का ठिकाना नहीं है. आज, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर में 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह के मुख्य यजमान है. रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह में विधि विधान के साथ मंदिर का उद्घाटन करेंगे.  

प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी एयरपोर्ट पहुंच चके हैं. अब जल्द ही राम मंदिर में पहुंचेंगे और करीब पांच घंटे राम मंदिर में बिताएंगे.बताया जा रहा है कि प्राण प्रतिष्ठा समागम 84 सेकंड तक चलेगा. रामलला प्राण प्रतिष्ठा के मुख्य यजमान नरेंद्र मोदी जी हैं, जो पूरे विधि विधान के साथ विशेष पूजा करेंगे. सालों से चल रहे विवाद, बहस और कानूनी लड़ाई को पार करते हुए, आज अयोध्या राम मंदिर के अभिषेक समारोह के लिए पूरी तरह तैयारियां हो चुकी है. कड़ी सुरक्षा के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 'प्राण प्रतिष्ठा' अनुष्ठान की शुरुआत करने के लिए अयोध्या पहुंच चुके हैं. आपको बता दें आचार्य लक्ष्मीकांत दीक्षित के नेतृत्व में 121 पुजारी आज अभिषेक समारोह करेंगे. राम मंदिर मंदिर मंगलवार से जनता के लिए अपने द्वार खोलेगा.     

अयोध्या नगरी को हजारों क्विंटल फूलों से दुल्हन की तरह सजाया गया है, जिससे उत्सव का माहौल बन गया है. सूर्यवंशियों की राजधानी अयोध्या धाम सहित पूरे देश में राम संकीर्तन और राम चरित मानस का पाठ किया जा रहा है. अयोध्या में जन्मभूमि पथ से लेकर राम पथ, भक्ति पथ और धर्म पथ तक दिव्य माहौल का अनुभव किया जा सकता है. राम मंदिर में कई मशहूर हस्तियां पहुंच चुकी हैं जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर देखी जा सकती हैं. आज का दिन राम भक्तों के लिए एक बहुत ही ऐतिहासिक दिन है. 

Read More
{}{}