Home >>Zee PHH Religion

Horoscope Today 16 June: बचकर पार करें वक्त ये राशि वाले लोग, अच्छा समाचार मिलने के संकेत!

Horoscope Today 16 June 2022: मेष राशि, कन्या, वृश्चिक, मकर राशि वालों के लिए कैसा रहेगा आज यानि 16 जून 2022 का दिन. शुभ समाचार मिलने के बनेंगे कोई संकेत? सभी राशियों का जानते हैं आज का राशिफल.  

Advertisement
photo
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jun 16, 2022, 08:19 AM IST

Horoscope Today:  मेष राशि, कन्या, वृश्चिक, मकर राशि वालों के लिए कैसा रहेगा आज यानि 16 जून 2022 का दिन. शुक्र और राहु मेष राशि में हैं. बुध वृषभ राशि में हैं. सूर्य मिथुन राशि में जा चुके हैं. सभी राशियों का जानते हैं आज का राशिफल.

मेष राशि (Aries Horoscope)- मेष राशि वालों को आज एसिडिटी की समस्या हो सकती है. आज के दिन मानसिक व शारीरिक स्थिति सामान्य रहने वाली है. कर्मक्षेत्र में कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. मित्र, संतान और प्रेम साथ दे रहा है. भाग्‍य साथ दे रहा है. जीवनसाथी के साथ सम्‍बन्‍धों और उनके भी स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें. गंभीरता के साथ उसको निभाने की प्लानिंग करनी होगी. जो लोग डेरी से संबंधित व्यापार करते हैं, उनको मुनाफा हाथ लगेगा. 

वृषभ राशि (Taurus Horoscope)- आज के दिन परिवार के सदस्य की सलाह को ध्यान में रखते हुए फैसला लें. घर से निकलने से पूर्व माता का आशीर्वाद अवश्य लें. प्रेम और संतान का भरपूर सहयोग है. राजनीतिक लाभ मिलता दिख रहा है. कल की भांति आज भी कार्य न बनने के कारण तनाव हो सकता है, कोई न कोई सहयोगी अवश्य मिलेगा जिससे काम आसानी से पूर्ण हो जाएगा.

मिथुन राशि (Gemini Horoscope)- संध्या के समय सपरिवार मिलकर आरती व भगवत भजन अवश्य करें. प्रभु को भोग लगाना भी उत्तम रहेगा. जीवनसाथी का सानिध्‍य मिलता रहेगा. पीली वस्‍तु का दान करें. आज के दिन अपनी काम में गलतियों को ढूंढकर उनको ठीक करें, क्योंकि गलतियां उन्नति में बाधा उत्पन्न कर सकती हैं, इसलिए इसमें ध्यान देना होगा. नौकरी में प्रयासरत लोगों को नौकरी ढूंढने में जो समस्या आ रही है तो इसको लेकर मूड ऑफ न करें. 

कर्क राशि (Cancer Horoscope)- पारिवारिक माहौल अच्छा रहेगा, विवाह योग्य लोगों के लिए अच्छा रिश्ता आ सकता है. कंपटीशन की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स को सफलता प्राप्ति के लिए और कड़ी मेहनत करनी है. कर्क राशि वाले आज के दिन जीवन के कुछ बड़े आर्थिक निर्णय लेने में सफल रहेंगे. जिससे आर्थिक ग्राफ़ में भी सुधार आएगा. व्यापारियों के लिए समय शुभ है, व्यापार का एक्सटेंशन करने की सोच रहे हों तो उसकी प्लानिंग कर सकते हैं. अग्नि तत्व प्रधान है यह हृदय पर लोड डाल रही है, इसलिए अपने खान-पान को ठीक करें. 

सिंह राशि (Leo Horoscope)- अनावश्यक रूप से भाग-दौड़ के बजाय परिवार के साथ समय बिताएं. युवा वर्ग माता-पिता की बातों का उल्लंघन न करें. बॉस की बातों को प्राथमिकता देनी चाहिए, आपके कठोर परिश्रम को देखते हुए बॉस प्रसन्न रहेंगे. मेडिकल से संबंधित व्यापार करने वालों को धन लाभ की स्थिति बन रही है. सिंह राशि वालों को आज के दिन किए गए कार्यों का अच्छा फल प्राप्त होगा. सामाजिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. सामाजिक गतिविधियों में हिस्सा लेने का मौका मिले तो बढ़-चढ़ कर हिस्सा लें. ऑफिस में प्रेजेंटेशन देना पड़ सकता है.

कन्या राशि (Virgo Horoscope)- सेहत को लेकर आज गर्भवती महिलाओं को अपना खास ध्यान रखना चाहिए, ग्रहों की नकारात्मकता मुश्किलें पैदा कर सकती है. कन्या राशि के जातक के लिए आज के दिन केवल काम ही काम है, इसलिए अपनी जिम्मेदारियों को बहुत ईमानदारी के साथ निभाना चाहिए. कार्यों को कम्पलीट करके रखें अन्यथा बॉस नाराज हो सकते हैं. 

तुला राशि (Libra Horoscope)- परिवार में सभी लोगों के प्रति आपका सौम्य व्यवहार सबके मन को जीत लेगा, ऐसे से अपनों के  साथ बिताया वक्त मन में प्रसन्नता को लेकर आएगा. जिनका जन्मदिन है उनको परिवार से मनचाहा उपहार मिल सकता है. तुला राशि वाले आज दूसरों की समस्याओं का समाधान भी कर सकते हैं. लोगों को गलत सलाह देने से बचें. 

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope)- वृश्चिक राशि वालों को ग्रहों की पोजीशन मानसिक तनाव दे सकती है, इसको समझते हुए कूल रहना चाहिए. निवेश करने से बचें. बाकी सारी स्थितियां आपकी बहुत अच्‍छी हैं. भगवान भोलेनाथ की अराधना करते रहें. काम से फ्री होकर थोड़ी देर मेडिटेशन करना चाहिए. सहकर्मी के साथ तालमेल बनाकर रखना होगा, क्योंकि कार्य में गड़बड़ी की वजह से मूड ऑफ हो सकता है. जो लोग दवा का व्यापार करते हैं उनको लाभ मिलता दिख रहा है. 

धनु राशि (Sagittarius Horoscope)- व्यापारियों को गलत फैसले के चलते नुकसान उठाना पड़ेगा. जो विद्यार्थी प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहें हैं, उनको अपने कमजोर विषयों पर वर्तमान समय में ध्यान देना चाहिए. स्वास्थ्य की दृष्टि से कैल्शियम की कमी से पैरों में दर्द हो सकता है. जीवनसाथी यदि नाराज है, तो उन्हें मना लें. धनु राशि वालों के लिए आज का दिन विशेष होने ज रहा है. आज आप भाग्य की बजाय अपने पुरुषार्थ पर भरोसा रखें, सभी कार्य सफलतापूर्वक होते नजर आएंगे. 

मकर राशि (Capricorn Horoscope)- परिवार के साथ यदि किसी कार्यक्रम में जाने का मौका मिले तो इस अवसर को भुनाएं, ऐसा करने से परिवारजनों के बीच प्रेम और सौहार्द बढ़ेगा. मकर राशि वाले अपनी संगत पर विशेष ध्यान दें. कर्मक्षेत्र में जो मित्र और सहयोगी आज सहयोगात्मक मूड में नजर आएंगे, जिनसे आपको लाभ होगा. ऑफिस की परिस्थितियों में सुधार होगा और आपके हित में कार्य बनेंगें, तो वहीं दूसरी ओर अन्य लोगों से अपेक्षित सहयोग की प्राप्ति भी होगी. 

कुंभ राशि (Aquarius Horoscope)- कुंभ राशि वालों को आज ग्रहों की स्थिति आशावान रहने के लिए कह रही है, नकारात्मकता में भी अवसर खोजने होंगे. भगवान की कृपा से सभी कार्य सफल होंगे.  स्‍वास्‍थ्‍य अच्‍छा है. प्रेम और व्‍यापार का भरपूर सहयोग मिलेगा. सब कुछ बहुत अच्‍छा चल रहा है. हरी वस्‍तु पास रखें. हेल्थ में वायरल इंफेक्शन होने की आशंका है, सजह रहें. जीवनसाथी के स्वास्थ्य का भी विशेष ध्यान रखें, उन्हें नियमित और समय पर भोजन करने की सलाह दें. कर्म ही पूजा है इस सिद्धांत को न भूले. बिजनेस में जितना मुनाफ़ा आपने सोच रखा है उससे कम प्राप्त होने की आशंका है.

मीन राशि (Pisces Horoscope)- व्यापारी वर्ग निवेश करने से पहले नफा-नुकसान के बारे में जान लें, लॉग टाईम के लिए किया गया निवेश अच्छा फल दे सकता है. मीन राशि वालों को सावधान रहना होगा. आज के दिन चल रही स्थितियों में बदलाव करें, जिससे मन में आनंद का संचार को महसूस करेंगे. नौकरी से जुड़े लोगों को कार्य में सफलता मिलने से मन प्रसन्न रहेगा, तो वहीं काम को लेकर तारीफे भी बटोरेंगे. 

Read More
{}{}