Home >>Zee PHH Religion

Horoscope Today: शुक्रवार को किसके सितारे रहेंगे भारी, किस पर होगी धन की बौछार? जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 10 June: आज का दिन कैसा रहेगा? क्या कहते है आपके सितारे? शुक्रवार को चार राशियों की किस्मत चमक सकती है. क्या कहती है आपकी राशि? चलिए बताते है आपको आज का राशिफल...

Advertisement
photo
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jun 10, 2022, 10:01 AM IST

Horoscope Today 10 June 2022: नए दिन की शुरूआत से पहले हर कोई जानना चाहता कि उनका आज का दिन कैसे रहेगा. चलिए आपको बताते है कि आपका आज का दिन कैसा रहेगा. मेष राशि वालों को आज के दिन सतर्क रहने की जरूरत है.अन्य राशियों को भी आज उत्तम फल पाने के लिए कुछ विशेष बातों का ध्यान रखना होगा. ट

 

मेष- मेष राशि के लोगों के लिए अच्छी खबर ये है कि लटके हुए प्रोजेक्ट पूरे होने से आप ही नहीं पूरी टीम भी प्रसन्न होगी. व्यर्थ की बातों को सोच कर परेशान कतई न हों बल्कि अपने नए लक्ष्य निर्धारित करें. बैंकिंग की तैयारी करने वाले युवाओं के लिए आज का दिन शुभ है. आपके पास काम अधिक है तो प्रायॉरिटी बनाकर करें. बिजनेस के कुछ पुराने प्रोजेक्ट आज पूरे हो सकते हैं.

 

वृष-  दिनचर्या में सकारात्मक बदलाव करना आपके लिए लाभकारी रहेगा. इस राशि के लोगों के ऑफिस में स्थितियां उनके फेवर में रहेंगी, इसके कारण वह प्रसन्नता का अनुभव करेंगे. युवा वर्ग योजनाबद्ध तरीके से काम करते हुए खुद को फ्री भी रखें, तभी तो वे आगे की योजनाओं पर चिंतन कर सकेंगे. व्यापार से जुड़े मामलों में थोड़ी सावधानी रखनी होगी. नुकसान की आशंका है. माल की खरीददारी और लेनदेन में सतर्कता जरूरी है.

 

मिथुन- शरीर में कमजोरी और थकान आपको कुछ परेशान कर सकती है, सामान्य है तो रेस्ट करना ही पर्याप्त होगा. यदि आपने किसी से कर्ज आदि ले रखा हो तो उसे निपटाते चलें अन्यथा विवाद या रिश्ते खराब हो सकते हैं. मिथुन राशि के इंसेंटिव बेस्ड नौकरी करने वालों के लिए आज का दिन उपयुक्त है.

 

कर्क- इस राशि के लोगों को शुभ सूचना मिलने वाली है. प्रमोशन ड्यू है, तो बस समझिए सब अच्छा होने वाला है. विद्यार्थियों का पढ़ाई से मन उचट सकता है किंतु पढ़ाई तो करनी ही है इसलिए कुछ देर ध्यान करें. आपका अच्छा प्रबंधन घर को जोड़ कर रखेगा, सभी सदस्य एक दूसरे के साथ मजबूती से जुड़े रहेंगे. आपके खर्चों की लिस्ट काफी लंबी है इसलिए अपने आर्थिक बजट को देखते हुए सोच समझ कर ही खरीददारी करें.

 

सिंह- सिंह राशि के लोगों का कार्य पूरा न हो तो परेशान न हों बल्कि धैर्य बनाए रखें और फिर से काम पर लग जाए. दूध से संबंधित व्यापार करने वालों को गुणवत्ता पर पैनी निगाह रखनी चाहिए. सुबह की शुरुआत किसी शुभ समाचार से होगी जिसे आप सुन कर उछल पड़ेंगे, मन प्रसन्न हो उठेगा. आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता कमजोर है तो आपको बीमारियों से बच कर रहना चाहिए अन्यथा बीमारी घेरे रहेंगी. कारीगर काम करते हों तो उन पर भी नजर रखें.  प्रयास करने से ही सफलता मिलती है.

 

कन्या- इस राशि के छोटे बच्चों का ध्यान देना चाहिए, वे खेलने कूदने में मुंह के बल गिर कर चोट खा सकते हैं. आपके कुल में किसी को लेकर शोक समाचार प्राप्त हो सकता है, ईश्वरी नियमों में कोई कुछ नहीं कर सकता है. इस राशि के सॉफ्टवेयर में करियर की शुरुआत करने वालों को कोई अच्छी शुभ सूचना प्राप्त हो सकती है जिसका वे इंतजार कर रहे थे.

 

तुला- तुला राशि के जो लोग व्यर्थ की चिंता करने से कोई फायदा नहीं है. जीवनसाथी के साथ विवाद होने की आशंका है, हो सकता है उनका स्वास्थ्य ही खराब हो जाए. नए करियर की शुरुआत कर रहे हैं उन्हें लापरवाही से बचना चाहिए, ऑफिस के नियमों का पालन करें. जो लोग धार्मिक सामग्री की बिक्री आदि  का काम करते हैं, ऐसे धार्मिक कार्यों से संबंधित बिजनेस करने वालों को अच्छा लाभ होगा.

 

वृश्चिक- राजनीति से जुड़े लोगों को पहचान बढ़ाने के लिए प्रचार प्रसार का सहारा लेना होगा, होर्डिंग बैनर लगवाइए. इस राशि के लोगों को उच्च पद प्राप्त करने के लिए निःसंदेह कठोर मेहनत करने की आवश्यकता है, अपनी योग्यता सिद्ध करनी होगी. शुगर पेशेंट सेहत के मामले में लापरवाही से बचते हुए खानपान पर संयम बरतें, नियमित दवाई लें और व्यायाम करें.

 

धनु- गर्भवती महिलाओं को डॉक्टर के बताए नियमों को ठीक से फॉलो करना चाहिए, इससे शिशु भी स्वस्थ रहेगा. आपको लाभ तो प्राप्त होगा किंतु इस लाभ को प्राप्त करने में खर्च भी काफी अधिक करना होगा. धनु राशि के लोगों के हाथ में जो भी काम आए उसे आज ही खत्म करने का प्रयास करना होगा, कल के लिए न टालें. कारोबार की वृद्धि के लिए लोन लेने के प्रयासरत हैं तो परेशान न हों, जल्द ही आपका काम बन जाएगा.

 

मकर- इस राशि के लोगों को किसी दुर्घटना के कारण पीठ में गंभीर चोट लगने की आशंका है इसलिए आज आपको अलर्ट रहना चाहिए. सहकर्मियों से एक ही बात बार-बार नहीं करनी चाहिए, इससे वह कंफ्यूज हो सकते हैं. कॉस्मेटिक और कपड़े के व्यापारी आज लाभ कमाने के लिए तैयार रहें, ग्राहकों की आवाजाही बनी रहेगी. युवा वर्ग इस समय नए रिश्तों में वक्त न जाया करें क्योंकि भविष्य के लिए यह ठीक नहीं होगा, बस पुराने रिश्तों को मेंटेन रखें.

 

 

कुंभ- कुंभ राशि के लोगों का दिमाग दिनभर सक्रिय रहेगा, वह गुत्थियों को सुलझा पाने में सफलता पाएंगे जिससे वह उत्साहित महसूस करेंगे. परिवार में पिता व बहनों का सहयोग आपके लिए अपेक्षित है इसलिए उनके पास बैठ कर सहयोग मांगे. कान से संबंधित दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.

 

मीन- मन में किसी तरह का भटकाव नहीं रखना है. यदि है तो हनुमान जी की उपासना करें. इस राशि के लोगों को ज्ञान और ऊर्जा का सही उपयोग, आजीविका में सफलता दिला सकता है. कारोबार का पहला सिद्धांत ही संपर्कों को मजबूत करना है. इसी पर ध्यान दें. कारोबार तभी आगे बढ़ता है जब आपके पास ग्राहकों की पर्याप्त संख्या हो. युवा अपने क्रोध पर कंट्रोल करें. मां की बातों को अनदेखा नहीं करना.

Read More
{}{}