Home >>Punjab

Punjab News: लहरागागा में सीवरेज की गैस चढ़ने से एक सफाई कर्मी की मौत

Punjab News: लहरागागा में सीवरेज की गैस चढ़ने से एक सफाई कर्मी की मौत हो गई, जिसके बाद सफाई कर्मियों ने लहरागागा नगर कौशल के सामने बैठकर धरना प्रदर्शन किया. और मृतक के परिवार को मुआवजा और सरकारी नौकरी देने की मांग की.    

Advertisement
सांकेतिक तस्वीर
Stop
Poonam |Updated: Jul 27, 2023, 10:03 PM IST

संगरूर: पंजाब के संगरूर के लहरागागा में आज सुबह सीवरेज की गैस चढ़ने से एक सफाई कर्मी की मौत हो गई, जबकि दो की हालत नाजुक देखते उनको पटियाला रेफर किया गया था, जिनका इलाज पटियाला में चल रहा है. इस घटना के बाद लहरागागा नगर कौशल के सामने मृतक सफाई कर्मी के परिवार और सफाई कर्मियों की ओर से धरना प्रदर्शन किया जा रहा है.

प्रदर्शनकारियों का साफ तौर पर कहना है कि पुलिस प्रशासन जल्द से जल्द लाश का पोस्टमॉर्टम करवाकर अंतिम संस्कार करवाना चाहता है. पुलिस मृतक के घर जा रही है. उन्होंने कहा कि जो नगर कौशल के अधिकारी हैं, जिनकी लापरवाही के चलते ये हादसा हुआ उनके खिलाफ कार्रवाई हो और पंजाब सरकार की ओर से पीड़ितों की ओर से मुआवजा और एक सरकारी नौकरी दी जाए.

ये भी पढ़ें- Nalagarh: प्रतिबंध के बाद भी खुल रहे शराब ठेकों का नालागढ़ में लोगों ने किया विरोध

सफाईकर्मी यूनियन के नेता हरी राम का कहना है कि अगर सीवरेज की सफाई करनी हो तो अलग से एक सेफ्टी किट होती है. वो किट पहना कर ही उन्हें नीचे उतारा जाता है, लेकिन यहां ऐसा कुछ भी नहीं था जबकि एक सफाई कर्मी को सीवेज में नहीं उतारा जाता सीवरेज मेन से होता है. ऐसे में यहां कई सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने कहा कि यहां के नगर कौशल अधिकारियों की नालायकी के कारण जो हादसा हुआ है उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए.

वहीं, मृतक सफाई सेवक की बहन का कहना है कि आज उनके भाई की सीवरेज की जहरीली गैस चढ़ने की वजह से मौत हो गई. पुलिस उनके घर आई थी कि जल्दी-जल्दी लाश का पोस्टमॉर्टम करवा कर उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया. उन्होंने कहा कि वे चाहते हैं उनके भाई की मौत जिन लोगों की लापरवाही के कारण हुई है उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई हो.

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}