Home >>Punjab

Punjab News: फाजलिका में नाव नहीं मिलने से गर्भ में बच्चे की मौत, प्रशासन ने 50 हजार रुपये मुआवजा देने का किया ऐलान

Punjab News: पंजाब में इन दिनों भारी बारिश से बुरा हाल है. बारिश के बाद बने बाढ़ जैसे हालातों से फाजिल्का के अतुवाल गांव में एक नवजात शिशु की गर्भ में ही मौत हो गई.  

Advertisement
Punjab News: फाजलिका में नाव नहीं मिलने से गर्भ में बच्चे की मौत, प्रशासन ने 50 हजार रुपये मुआवजा देने का किया ऐलान
Stop
Poonam |Updated: Jul 30, 2023, 06:03 PM IST

Punjab News: पंजाब में जहां लगातार बाढ़ का कहर जारी है, वहीं इस बाढ़ के कारण काफी लोगों की जिंदगी भी प्रभावित हो रही है. ताजा मामला फाजिल्का के अतुवाल गांव का है, जो एक तरफ सीमा से घिरा हुआ है और दूसरी तरफ नदी के पानी से घिरा हुआ है, लेकिन इन हालातों ने एक मासूम की जान ले ली. यहां सही समय पर नाव नहीं मिलने के कारण एक बच्चे की गर्भ में ही मौत हो जाती है, जिसे जी मीडिया ने प्राथमिकता के आधार पर दिखाया, जिसके बाद फाजलिका प्रशासन हरकत में आया और घर तक पहुंचकर पीड़ित परिवार का हाल जाना. 

गर्भ में ही मर गया बच्चा
वहीं, मीडिया से बातचीत करते हुए पीड़ित परिवार ने कहा कि उनके घर में एक नवजात शिशु का जन्म होना था, लेकिन जब तक वे अस्पताल पहुंचते उनके गांव अतुवाल से गुजरने वाली नदी के कारण उनके गांव और शहर के बीच का संपर्क ही टूट गया. जब वे उस नदी पर पहुंचे तो देखा कि नाव दूसरे छोर पर थी और उस पार से नाव ले जाने वाला कोई नहीं था, जिसके कारण महिला को अस्पताल में भर्ती कराने में देरी हो गई और बच्चा गर्भ में ही मर गया. 

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh: इस माह के अंत तक नंगल रेलवे ओवर ब्रिज कार्य पूरा होने की संभावना

पीड़ित परिवार को दिया जाएगा 50 हजार रुपये का मुआवजा
हालांकि इस संबंध में प्रशासन परिवार का हालचाल लेने उनके पास पहुंचा है. इस संबंध में तहसीलदार जलालाबाद ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना है. प्राकृतिक आपदा के कारण उनके क्षेत्र में 7 से 8 पॉइंट ऐसे बन गए हैं जहां से गांव और शहर का संपर्क टूट गया है. प्रशासन की ओर से नाव की व्यवस्था की गई, लेकिन नाव देर से पहुंची, जिसके कारण गर्भवती महिला को अस्पताल जाने में देरी हुई. इस मुश्किल घड़ी में प्रशासन परिवार के साथ है और 50 हजार रुपये मुआवजे की घोषणा की गई है.

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}