Home >>Punjab

Punjab Weather Update: पंजाब में एक बार फिर बदलेगा मौसम, तेज गर्मी के बाद तेज बरसात की चेतावनी

पंजाब में गर्मी के कारण ऐसा लग रहा है कि मानो बाहर 'लू' चल रही हो. ऐसे में गर्मी के कारण कई लोग बीमार हो रहे हैं.

Advertisement
Punjab Weather Update: पंजाब में एक बार फिर बदलेगा मौसम, तेज गर्मी के बाद तेज बरसात की चेतावनी
Stop
Rajan Nath|Updated: Apr 18, 2023, 12:37 PM IST

Punjab Weather and Temperature Update News Today: पंजाब में पिछले कुछ दिनो से तापमान लगातार बढ़ रहा है जिससे की गर्मी का प्रकोप देखने को मिल रहा रहा है. 

हालांकि अब कुछ दिन इस गर्मी से राहत मिलने के आसार हैं क्योंकि पंजाब में दो दिन 19-20 अप्रैल को तेज आंधी व बरसात होगी. PAU के मौसम वैज्ञानिक डॉक्टर कुलविंदर कौर गिल ने बताया कि पंजाब में तापमान लगातार बढ़ रहा था जिसके चलते पंजाब में पक्षिम विक्षोभ चक्रवात के दस्तक देने के आसार हैं. 

इसके चलते सारे ही पंजाब में दो दिन तेज हवाएं व आंधी के आसार है और कुछ जिलो में तेज बरसात होगी. वहीं पंजाब के किसानों को भी अलर्ट पर रहने को कहा गया है. उन्हें कहा गया है कि वह अपनी फसलों की कटाई व मंडियो में पड़ी फसलों को लेकर अपनी तैयारी रखें. 

पंजाब में लगातार बढ़ती गर्मी और बिजली की मांग के लिए PSPCL की तैयारी को लेकर Zee Media ने PSPCL इंजीनियर्स एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी अजय पाल अटवाल से खास बातचीत की.

यह भी पढ़ें: Same Sex Marriage news: समलैंगिक विवाह को लेकर कानूनी मान्यता पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज, NCPCR ने किया हैरान कर देने वाला दावा

उन्होंने कहा कि पिछले साल की तुलना में इस साल गर्मी शुरू हो चुकी है, जिससे बिजली की मांग बढ़ने लगी है और इसके अलावा उन्होंने भविष्य में बिजली कटौती की आशंका जताते हुए लोगों से विभाग के कर्मचारियों के साथ नरमी बरतने की अपील की है.

पंजाब में गर्मी के कारण ऐसा लग रहा है कि मानो बाहर 'लू' चल रही हो. ऐसे में गर्मी के कारण कई लोग बीमार हो रहे हैं और इस बीच, पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वारिंग ने हाल ही में पंजाब सरकार से स्कूलों में छुट्टियां करने का अनुरोध किया था. 

यह भी पढ़ें: Himachal में होगा G20 बैठक का सफल संचालन, धर्मशाला पहुंचेंगे खास मेहमान

(For more news apart from Punjab Weather and Temperature Update News Today, stay tuned to Zee PHH)

Read More
{}{}