Home >>Punjab

Parali News: पंजाब के फरीदकोट में पराली जलाने वालों पर 14 और मामले हुए दर्ज

Parali Burning News: पंजाब के फरीदकोट जिले में पराली जलाने वालों पर 14 और मामले दर्ज किए हैं. वहीं ये आगे भी जारी रहेगी अगर कोई पराली जलाएगा. 

Advertisement
Parali News: पंजाब के फरीदकोट में पराली जलाने वालों पर 14 और मामले हुए दर्ज
Stop
Muskan Chaurasia|Updated: Nov 10, 2023, 06:46 PM IST

Faridkot News: पुलिस प्रशासन द्वारा जहां पराली न जलाने के लिए किसानों को लगातार जागरुक किया जा रहा है. वहीं दूसरी ओर पराली जलाने वाले किसानों के खिलाफ कार्रवाई भी अमल में लाई जा रही है.  जिसके तहत पुलिस द्वारा लगातार दूसरे दिन पराली जलाने वाले किसानों के खिलाफ मामला दर्ज किए हैं. 

उल्लेखनीय है कि पराली जलाने के चलते थाना सिटी फरीदकोट पुलिस ने भोलूवाला रोड निवासी किसान मनजीत सिंह उर्फ बब्बु पुत्र जगतार सिंह के खिलाफ धारा 188 के तहत मामला दर्ज किया गया है. इसके अतिरिक्त सदर फरीदकोट में तीन, सादिक में दो, सिटी कोटकपूरा में 1, सदर कोटकपूरा में तीन, जैतो में 2 तथा बाजाखाना में 2 कुल 13 मामले अज्ञात किसानों के खिलाफ दर्ज किए गए हैं.

उल्लेखनीय है कि गत् दिवस भी पुलिस ने इस संबंध में 11 मामले दर्ज किए थे. दूसरी ओर पुलिस द्वारा जिले भर में किसानों को जागरुक करने के लिए टीमें बनाई गई हैं. जो पैट्रोलिंग करने के साथ-साथ किसानों को जागरुक कर रही हैं तथा पराली जलती पाए जाने की सूरत में संबंधित किसानों पर कार्रवाई अमल में लाई जा रही है.

एडवोकट जसवंत जस ने कहा की धारा 188 में उन्होंने कहा कि अगर इसमें सजा चाहे नहीं है, लेकिन यह धारा बहुत सीरियस है जो भी व्यक्ति इस धारा में आता है तो उसके रिकॉर्ड में रेड एंट्री हो जाती है और पासपोर्ट पोर्ट बनाने में भी काफी दिक्कत आती है और सरकारी नौकरी भी नहीं मिल पाती चाहे उन्होंने बाहर जाना है. उसके लिए मुश्किलों का सामना करना पड़ता है और यह एक सामाजिक अपराध माना जाता है और जिनके खिलाफ यह धारा 188 का मुकदमा दर्ज हुआ है. उनको काफी दिक्कत आएगी क्योंकि पुलिस वेरिफिकेशन भी नहीं होगी क्योंकि यह डिप्टी कमिश्नर के ऑर्डर की वायलेशन हुई है.

Read More
{}{}