Home >>Punjab

Punjab News: टूटी सड़क से परेशान होकर बरनाला की जनता ने प्रशासन से लगाई गुहार

Punjab News: बरनाला शहर को लुधियाना मोगा संगरूर पटियाला मुख्य हाईवे से जोड़ने वाली रोड़ का बुरा हाल है. लोग इसी सड़क से गुजरने को मजबूर हैं, लेकिन इस सड़क पर आए दिन हादसे भी होते हैं.      

Advertisement
Punjab News: टूटी सड़क से परेशान होकर बरनाला की जनता ने प्रशासन से लगाई गुहार
Stop
Poonam |Updated: Jul 28, 2023, 09:24 PM IST

देवेंद्र शर्मा/बरनाला: पंजाब के बरनाला शहर को लुधियाना मोगा संगरूर पटियाला मुख्य हाईवे से जोड़ने वाली सड़क का खस्ताहाल है. सड़क पर बड़े-बड़े खड्डे, टूटी-फूटी सड़क, बरसात का रुका हुआ पानी लोगों के लिए बड़ी परेशानी का सबब बना हुआ है. इस सड़क पर बने बड़े-बड़े खड्डों की वजह से कई हादसे भी हो गए हैं.
 
इस सड़क से लगते रिहायशी इलाके, घर-कोठियां, बड़े-बड़े प्राइवेट हॉस्पिटल, सरकारी स्कूल और एयरफोर्स स्टेशन करीब 20 से 25 गांव के संपर्क में हैं. ऐसे में इस सड़क पर बने इन खड्डों से लोगों को काफी परेशानी हो रही है. छोटे-छोटे स्कूली बच्चे इस टूटी हुई सड़क और बारिश के रुके हुए पानी से परेशान हैं. एक तरफ रिहायशी इलाकों के परिवारों को तो परेशानी हो रही है, वहीं आने जाने वाले टू व्हीलर, फोर व्हीलर और थ्री व्हीलर वालों को भी बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें- Kangra News: भारी बारिश के कारण हिमाचल के कांगड़ा में 15 सितंबर तक ट्रैकिंग पर रोक!

जब ZEE मीडिया की टीम ने इन हालातों को जानने की कोशिश की तो लोगों ने अपनी-अपनी परेशानियों के बारे में बताया. वहीं, दफ्तर नगर सुधार ट्रस्ट अधिकारी जेई का कहना कि नगर सुधार के पास निजी फंडों की कमी है. पंजाब सरकार को पत्र लिखकर भेजा गया है. अगर फंड मिल जाता है तो जल्द ही इस सड़क को बना दिया जाएगा.

बरनाला शहर का रिहायशी इलाका 22 एकड़ 25 एकड़ में है, जहां सैकड़ों की संख्या में रिहायशी घर, शॉप और मार्केट के साथ-साथ बड़े-बड़े प्राइवेट हॉस्पिटल बने हुए हैं. इस इलाके को जोड़ती मुख्य सड़क बरनाला से लुधियाना हाईवे मोगा पटियाला चंडीगढ़ मुख्य मार्ग को जोड़ती है. इस मार्ग के हालात इतने खस्ता हैं कि यहां आए दिन हादसे होते हैं. 

ये भी पढ़ें- Shimla News: HRTC के MD रोहन चंद ने दिखाई दरियादिली, अब कर्मचारियों से साथ ही लेंगे अपनी सैलरी

लोगों ने पंजाब सरकार और बरनाला प्रशासन से गुहार लगाते हुए कहा है कि वह इस सड़क को जल्द से जल्द बनवाएं ताकि उन्हें इस समस्या से निजात मिल सके. 

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}