Home >>Punjab

Cracker News: पटाखे बनाने वाली कंपनी हो जाएं सावधान! झेलने पड़ सकता है बड़ा नुकसान

Punjab News: खन्ना पुलिस ने गैर कानूनी तरीके से बनाए जा रहे पटाखों के दो गोदामों पर छापेमारी कर बड़ी मात्रा में पटाखे बरामद किए हैं. इसके साथ ही पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.      

Advertisement
Cracker News: पटाखे बनाने वाली कंपनी हो जाएं सावधान! झेलने पड़ सकता है बड़ा नुकसान
Stop
Poonam |Updated: Oct 12, 2023, 05:35 PM IST

धर्मेंद्र सिंह/खन्ना: पंजाब की खन्ना पुलिस ने दिवाली से पहले बड़ा धमाका किया है. इस धमाके में रिहायशी इलाकों में गैर कानूनी तरीके से बनाए जा रहे पटाखों के गोदामों पर छापेमारी की गई है. खास तौर पर एसएसपी अमनीत कौंडल ने पटाखों के गोदामों पर छापेमारी के लिए डीएसपी राजेश शर्मा की निगरानी में बनाई स्पेशल टीम के साथ मिलकर दोनों गोदाम पर छापेमारी की है. स्पेशल ब्रांच, सिटी थाना 2 और सदर थाना की संयुक्त कार्रवाई में पुलिस को सफलता भी हाथ लगी. 

छापेमारी के दौरान देखा गया कि दोनों गोदामों में बारूद का स्टॉक जमा था. किराना और कोयले के कारोबार की आड़ में धंधा किया जा रहा था. पुलिस ने आरोपियों को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया. शहर के मलेरकोटला रोड स्थित चौधरी पेट्रोल पंप के सामने गली में बड़ा गोदाम पकड़ा गया. यहां डीएसपी राजेश शर्मा, स्पेशल ब्रांच इंचार्ज जरनैल सिंह और सदर थाना एसएचओ हरदीप सिंह ने संयुक्त तौर पर रेड की. कोयले और लकड़ी के गोदाम की आड़ में पीछे पटाखों का जखीरा जमा था. यहां 4 से 5 ट्रकों में पटाखे लादकर स्टोर किए हुए थे. पुलिस ने इन्हें कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है. गोदाम मालिक योगेश कुमार निवासी बैंक कॉलोनी खन्ना को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया गया.

ये भी पढ़ें- ਹਾਈਕੋਰਟ ਨੇ DGP ਪੰਜਾਬ ਨੂੰ ਲਗਾਈ ਫਟਕਾਰ! ਭਲਕੇ ਜਵਾਬ ਦਾਖਿਲ ਕਰਨ ਦੇ ਹੁਕਮ
 
दूसरी कार्रवाई में कृष्णा नगर में मित्तल किराना स्टोर की आड़ में पटाखों का कारोबार किया जा रहा था. किराना स्टोर की पहली मंजिल पर बंद कमरे में पटाखे रखे थे. पुलिस ने सूचना पर वहां रेड की और पटाखे बरामद किए. यहां से भी बड़ी मात्रा में पटाखे बरामद किए गए हैं. हैरानी की बात यह है कि यह गोदाम रिहायशी इलाके के बीचो-बीच बनाया गया था, जिससे बड़ा हादसा होने का खतरा था. 

ये भी पढ़ें- Asian Games 2023: पांवटा साहिब पहुंची महिला कबड्डी टीम की कप्तान रितु नेगी

पुलिस ने मौके पर ही किराना स्टोर संचालक संजीव कुमार को गिरफ्तार कर लिया. डीएसपी राजेश शर्मा ने बताया कि दोनों जगहों से बड़ी मात्रा में पटाखे बरामद हुए हैं जो गैर कानूनी तरीके से स्टोर किए गए थे. इसे लेकर संबंधित थानों में केस दर्ज कर लिए हैं. अदालत से मंजूरी लेकर पटाखों को नष्ट किया जाएगा, क्योंकि इन्हें थाने में रखना भी खतरे से खाली नहीं है.

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}