Home >>Punjab

Fazilka News: जान जोखिम में डाल लोग कर रहे सफर : गाड़ी चालक क्षमता से अधिक भर रहे सवारी

Fazilka News:  फाजिल्का में यातायात की कमी के कारण लोग अपनी जान को जोखिम में डाल कर सफर कर रहे हैं.

Advertisement
Fazilka News: जान जोखिम में डाल लोग कर रहे सफर : गाड़ी चालक क्षमता से अधिक भर रहे सवारी
Stop
Ravinder Singh|Updated: Sep 08, 2024, 05:59 PM IST

Fazilka News: फाजिल्का में एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें कुछ नौजवान गाड़ी के पीछे खिड़की खोल कर खड़े हुए हैं और गाड़ी तेज रफ्तार से जा रही है. दरअसल नौजवानों की तरफ से जान जोखिम में डालकर सफर किया जा रहा है. गाड़ी चालक क्षमता से अधिक सवारी भर कर गाड़ी ले जा रहे हैं. पीछे जा रहे एक व्यक्ति ने वीडियो बनाई और सोशल मीडिया पर वायरल कर दी.

वीडियो बनाने वाले पारस डोडा ने बताया कि वीडियो दो दिन पुरानी है. उन्होंने कहा कि यह पहली बार नहीं बल्कि रोजाना ही ऐसी तस्वीरें सामने आती हैं. क्योंकि फाजिल्का से फिरोजपुर शाम के समय यातायात का साधन न मिलने के चलते यह गाड़ियां लोगों को उनकी मंजिल तक पहुंचाती है. यातायात के साधनों की कमी के कारण लोग इस तरह के जोखिम उठाते हैं.

लेकिन सवाल खड़े होते हैं कि इन गाड़ियों में क्षमता से अधिक सवारी क्यों भरी जा रही हैं. आखिरकार परिवहन विभाग के अधिकारी इस पर एक्शन क्यों नहीं लेते. क्योंकि ऐसे कई हादसे सामने आ चुके हैं. जिसमें कई लोग अपनी जान गवां चुके हैं . इसके बावजूद लापरवाही की यह तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं.

यह भी पढ़ें: Railway ने विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया को पद से इस्तीफा देने पर कारण बताओ नोटिस किया जारी

उधर एआरटीओ गुरपाल सिंह ने बताया कि विभाग द्वारा लगातार ऐसे वाहन चालकों के खिलाफ कार्यवाही करते हुए चालान किए जा रहे हैं. हालांकि उन्होंने कहा कि पिछले महीने कोई चालान नहीं हुआ है. लेकिन अब उनके ध्यान में मामला आने के बाद इस मामले पर संज्ञान लेते हुए विभाग एक्शन लेगा और जो भी ट्रैफिक नियमों की उल्लंघना करेगा उसके खिलाफ बनती कार्यवाही की जाएगी.

यह भी पढ़ें: आने वाले 110 साल तक इस विश्व के साथ रहेंगे तिब्बती धर्मगुरु दलाईलामा, आज की गई विशेष पूजा

Read More
{}{}