Home >>Punjab

Kisan Andolan 2.0: पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर ने पंजाब की सीमा से लगते दाता सिंह-खनौरी बॉर्डर का किया निरीक्षण

Kisan Andolan 2.0: पंजाब में बीते काफी समय से किसान आंदोलन चल रहा है. इसी को देखते हुए हरियाणा पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर ने कानून व्यवस्था देखने के लिए दाता सिंह-खनौरी बॉर्डर का निरीक्षण किया जो जींद पंजाब बॉर्डर से लगता है.   

Advertisement
Kisan Andolan 2.0: पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर ने पंजाब की सीमा से लगते दाता सिंह-खनौरी बॉर्डर का किया निरीक्षण
Stop
Poonam |Updated: Feb 18, 2024, 01:48 PM IST

गुलशन चावला/जींद: हरियाणा पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर ने किसान संगठनों के दिल्ली कूच को देखते हुए कानून व्यवस्था के संबंध में शनिवार शाम जींद पंजाब बॉर्डर के साथ लगते दाता सिंह-खनौरी बॉर्डर का निरीक्षण किया. डीजीपी द्वारा दाता सिंह-खनौरी बॉर्डर को चेक करते हुए पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों की बैठक लेते हुए उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए. 

हरियाणा पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर ने बारीकी से किया निरीक्षण
इस दौरान उन्होंने बारीकी से निरीक्षण करते हुए देखा कि 5 लेयर की सुरक्षा की गई है, कंटीली तार, लोहे व कंकरीट के बेरीगेट्स पैरामिलिट्री फोर्स और सीसीटीवी कैमरे से कंट्रोल रूम में निगाहें रखी जा रही हैं, वहीं पंजाब की तरफ से किसानों ने वाहे गुरु जी का खालसा, वाहे गुरु जी दी फतेह के नारे लगाए. 

ये भी पढ़ें- हिमाचल बजट में हमीरपुर को कैंसर अस्पताल की सौगात, खुलेगा राष्ट्र स्तर का हॉस्पिटल

किसान आंदोलन की स्थिति पर अधिकारियों से की चर्चा  
पुलिस महानिदेशक ने इस दौरान सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रेरित किया. इस दौरान उन्होंने किसान संगठनों द्वारा किए जा रहे प्रदर्शन की स्थिति के बारे में भी अधिकारियों से चर्चा की. उन्होंने कहा कि जिला में किसी भी तरह से कानून व्यवस्था प्रभावित नहीं होनी चाहिए, इसके लिए समुचित प्रबंध सुनिश्चित करें.

कानून व्यवस्था खराब करने वालों के खिलाफ नियमानुसार होगी कड़ी कार्रवाई 
किसी भी सूरत में किसी को कानून व्यवस्था बाधित करने की अनुमति नहीं दी जा सकती. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में सभी को अपनी बात रखने का अधिकार है, लेकिन कानून का सम्मान सर्वोपरि है. कानून व्यवस्था खराब करने वालों के खिलाफ नियमानुसार कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक हिसार रेंज एम रविकिरण, एसपी सुमित कुमार, एसपी नूह नरेंद्र बिजारणिया, सहित कई पुलिस के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे.

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}