Home >>Punjab

BSF Diwali 2023: देश की सुरक्षा में तैनात जवानों के लिए बीएसएफ हेडक्वार्टर में लगाया दिवाली मेला

BSF Diwali 2023: देश की सेवा कर रहे बीएसएफ के जवानों और उनके परिवार के लिए पंजाब के अबोहर में दिवाली उत्सव का आयोजन किया गया. इस दौरान सभी ने खूब इन्जॉय भी किया.     

Advertisement
BSF Diwali 2023: देश की सुरक्षा में तैनात जवानों के लिए बीएसएफ हेडक्वार्टर में लगाया दिवाली मेला
Stop
Poonam |Updated: Nov 12, 2023, 04:33 PM IST

सुनील नागपाल/फाजिल्का: देश की सुरक्षा में सरहद पर तैनात जवानों का परिवार भी दिवाली उत्सव की खुशियों में शिरकत कर सके, इसके लिए पंजाब के अबोहर में बीएसएफ मुख्यालय में दिवाली उत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें आम बाजारों की तरह ही खाने-पीने की स्टॉल, पटाखे की स्टॉल और मनोरंजन कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं. इस मेले में महिलाएं, बच्चे, बीएसएफ अधिकारी और जवान खूब आनंद ले रहे हैं. 

इस मौके पर डीआईजी सेक्टर हेडक्वार्टर अबोहर विजय कुमार ने कहा कि देश और सरहद की सुरक्षा सीमा सुरक्षा बल का पहला कर्तव्य और ड्यूटी है, जिसमें वह हमेशा तत्पर और सजग रहते हैं, लेकिन उनका परिवार दिवाली सहित अन्य त्योहारों को मनाने से वंचित न रहे इसके लिए ऐसे कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं जहां वह त्योहारों का आनंद ले सकें. 

ये भी पढ़ें- HRTC News: इलेक्ट्रिक बसों से 3 फीसदी बढ़ी एचआरटीसी डिपो धर्मशाला की आय

मेले में बीएसएफ अधिकारियों, जवानों के परिवार, बच्चों ने खूब आनंद लिया. कशिश नाम की एक लड़की ने बताया कि उसके पिता बीएसएफ में हैं. वह सरहद पर देश की सुरक्षा में तैनात हैं. देश की सुरक्षा करना ही उनका पहला फर्ज और ड्यूटी है. कशिश ने बताया कि उसने यही सोचा था कि वह अपने पिता के साथ दिवाली उत्सव मनाए, लेकिन वह सरहद पर तैनात हैं तो ऐसे में अब वह बीएसएफ परिवार के साथ यह उत्सव मना रहे हैं जो काफी अच्छा भी लग रहा है. 

ये भी पढ़ें- Diwali 2023: ਦੀਵਾਲੀ ਦਾ ਮਹੂਰਤ ਤੇ ਪੂਜਾ ਵਿਧੀ, ਆਖਿਰ ਕੀ ਹੈ ਦੀਵਾਲੀ ਦਾ ਇਤਿਹਾਸਕ ਪਿਛੋਕੜ

बीएसएफ में महिला प्रहरी शरणजीत कौर ने कहा कि अच्छा लगता है जब अलग-अलग धर्म, वेशभूषा पहनने वाले, अलग-अलग भाषाओं को बोलने वाले लोग एक जगह इकट्ठे होकर किसी त्योहार को मनाते हैं. उन्होंने कहा कि बीएसएफ एक परिवार है. इसके कई सदस्य सरहद पर ड्यूटी में तैनात रहते हैं. ऐसे में वे त्योहारों पर अपने परिवारों के बीच समय नहीं दे पाते हैं. इसी को देखते हुए कुछ खास कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं ताकि उनका परिवार इन उत्सवों में आकर त्योहारों का आनंद ले सके और देश की सुरक्षा भी हो सके. 

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}