Home >>Punjab

लोगों की धमकियों से परेशान होकर भारतीय किसान यूनियन सिधूपुर के एक सदस्य ने की आत्महत्या

Punjab News: पंजाब में गांव जोधपुर में एक ग्रामीण ने लोगों ने धमकी से परेशान होकर आत्महत्या कर ली. मृतक भारतीय किसान यूनियन सिधूपुर का सदस्य था. इस मामले में से जल्द से जल्द कार्रवाई की मांग की जा रही है.   

Advertisement
लोगों की धमकियों से परेशान होकर भारतीय किसान यूनियन सिधूपुर के एक सदस्य ने की आत्महत्या
Stop
Poonam |Updated: Jun 23, 2024, 11:19 AM IST

सुनील नागपाल: गांव जोधपुर निवासी एक व्यक्ति की जमीन पर कल कुछ लोगों ने जबरन कब्जा कर लिया और धमकियां दीं, जिससे आहत होकर उस व्यक्ति ने घर में रखा जहरीला पदार्थ खा लिया. इसके बाद परिजन उसे इलाज के लिए बठिंडा के आदेश अस्पताल ले गए, जहां ले जाते ही उसकी मौत हो गई. मृतक भारतीय किसान यूनियन सिधूपुर का सदस्य था.

जानकारी के अनुसार, कुलवंत सिंह कांटा पुत्र राम सिंह आयु 65 निवासी जोधपुर के बेटे बटविंदर सिंह ने पुलिस को बताया कि उसके पिता कुलवंत सिंह की छह कनाल जमीन पर गांव के ही कुछ लोगों ने जबरन ट्रैक्टर से जमीन जोतकर कब्जा कर लिया और विरोध करने पर उसे धमकियां दीं, जिससे आहत होकर उसके पिता ने कल किसी जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया, जिसके बाद उनकी हालत बिगडने पर उन्हें परिजनों द्वारा बठिंडा के आदेश अस्पताल ले जाया गया, जहां पहुंचते ही उसने दम तोड़ दिया. पुलिस ने मृतक के शव को सरकारी अस्पताल के शवगृह में पोस्टमार्टम के लिए रखवाया है. सदर पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. 

ये भी पढ़ें- दिल्ली के बुराड़ी के बाद पंजाब के बरनाला की पॉश कॉलोनी में मिलीं 3 लाश

थाना प्रभारी परमिला ने बताया कि मृतक के बेटे के बयानों के आधार पर इस मामले की जांच कर अरोपियों पर बनती कार्रवाई की जाएगी. वहीं, थाना सदर में पहुंचे भारतीय किसान यूनियन सिधूपुर के जिला प्रधान प्रगट सिंह ने बताया कि मृतक किसान कुलवंत सिंह उनकी यूनियन में 2020 से सक्रिय सदस्य था जो हमेशा यूनियन के संघर्षों में बढ़चढ़ कर भाग लेता था. उन्होंनें पुलिस प्रशासन से मांग की है कि मृतक के बेटे ने गांव के जिन लोगों के नाम दर्ज करवाए हैं, जिनसे दुखी होकर उनके पिता ने आत्महतया की है. उनके खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए.

इस मामले की जांच कर रहे एएसआई लेखराज ने बताया कि मृतक के बेटे ने बयान दिए हैं कि गांव के बूटा सिंह और उसके कुछ साथियों ने उनकी जमीन पर कब्जा किया, जिनसे दुखी होकर उसके पिता ने आत्महत्या कर ली है. मृतक का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है और उसके बेटे के बयानों पर बनती कार्रवाई की जाएगी.

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}