Home >>Punjab

इस बार बन रही इंडिया गठबंधन की सरकार, नहीं हो पाएगा 400 का आंकड़ा पार: अरविंद केजरीवाल

Arvind Kejriwal News: दिल्ली सीएम अरविंदर केजरीवाल ने जेल से रिहा होने के बाद आज हनुमान मंदिर में दर्शन किए. उनके साथ पंजाब के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी मौजूद रहे. इसके बाद उन्होंने एक प्रेसवार्ता कर विपक्ष पर निशाना साधा.   

Advertisement
इस बार बन रही इंडिया गठबंधन की सरकार, नहीं हो पाएगा 400 का आंकड़ा पार: अरविंद केजरीवाल
Stop
Poonam |Updated: May 11, 2024, 03:00 PM IST

Delhi News: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, संदीप पाठक, संजय सिंह, आतिशी, सौरभ भारद्वाज, इमरान हुसैन, एनडी गुप्ता सभी एक साथ मिलकर मंच पर पहुंचे. अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान के साथ बाकी सभी नेता भी मंच पर पहुंचे. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंच से कहा कि 25 मई सरकार गई. 

उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल बताएंगे कि अब चुनाव की दिशा और दशा क्या होगी. अरविंद केजरीवाल कोई व्यक्ति नहीं एक सोच हैं. इस बार सरकार आपकी होगी और हमारी होगी. केजरीवाल के साथ जो हुआ वो पूरे देश ने देखा. बीजेपी विपक्ष के नेताओं के खिलाफ छापेमारी करके जीतना चाहती है. 

ये भी पढ़ें- खन्ना सिविल अस्पताल की दूसरी मंजिल से कूदकर एक व्यक्ति ने की आत्महत्या

तानाशाही का एक ही काल है और वो केजरीवाल है. 400 पार तो छोड़ दीजिए. इनका तो बेड़ा भी पार नहीं होने वाला है. जेल से बाहर आने के बाद पूरा देश केजरीवाल को सुनना चाहता है. जेल के ताले टूट गए हैं. सीएम केजरीवाल छूट गए हैं. बीजेपी ने सब कुछ बेचा है, हमने सब कुछ देखा है. बीजेपी के पास जीतने के लिए आज केवल पाकिस्तान, मुसलमान, गाय, भैंस, बकरी और मंगल सूत्र जैसे मुद्दे हैं, लेकिन हमारे पास जनता के मुद्दे जो कि शिक्षा, स्वास्थ्य, फ्री बिजली-पानी, मुफ्त बस यात्रा है. 
 
वहीं, अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज हमने भगवंत मान के साथ हनुमान जी के दर्शन किए. हमारी पार्टी अभी नई पार्टी है, लेकिन आज हमारी पार्टी को खत्म करने की कोशिश की जा रही है. हमारी पार्टी के टॉप स्टार नेताओं को जेल में डाला गया. मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन, संजय सिंह और फिर मुझे भी जेल भेज दिया. 

उन्होंने कहा कि विपक्ष ने हम सभी को जेल भेजकर सोचा कि पार्टी खत्म हो जाएगी, लेकिन शायद वो ये नहीं जानते कि यह पार्टी एक विचारधारा है, एक सोच है. आज उन्होंने डकैतों को पार्टी में भर रखा है. एक समय में जिन नेताओं पर पीएम मोदी करोड़ों का भ्रष्टाचार करने का आरोप लगाते थे, आज वही नेता बीजेपी में शामिल हो चुके हैं. 

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh में HPCA द्वारा हर मैच से पहले की जाती है भगवान इन्द्रू नाग की पूजा

उन्होंने कहा कि केजरीवाल को क्यों गिरफ्तार किया गया, क्योंकि देश में एक मिशन के तहत काम हो रहा है और वो मिशन है वन नेशन वन लीडर. अगर ये चुनाव मोदी जी जीत गए तो सबसे पहले वो योगी जी को बाहर करेंगे. जीतने के दो महीने बाद ही वह उन्हें बाहर कर देंगे. अरविंद केजरीवाल ने भावुक होते हुए कहा कि इस देश को तानाशाही से बचा लो. ये इंडिया गठबंधन से पूछते हैं कि आपका प्रधानमंत्री कौन है, मैं बीजेपी से पूछता हूं कि आपका प्रधानमंत्री कौन है.

2025 में मोदी जी 75 साल के हो रहे हैं. 2014 में मोदी जी ने ही कहा था कि 75 साल के बाद नेता को रिटायर्ड कर दिया जाएगा. आडवाणी को रिटायर्ड किया गया, मुरली मनोहर जोशी को रिटायर्ड किया. अब बीजेपी बताए कि मोदी जी की गारंटी कौन पूरी करेगा. दो महीने में ये योगी आदित्यनाथ को बाहर कर देंगे. सीएम केजरीवाल ने कहा कि मैं जेल में बैठकर यही सब सोच रहा था.

ये भी पढ़ें- Kangra Seat: कांगड़ा लोकसभा सीट से BJP प्रत्याशी डॉ. राजीव भारद्वाज ने किया नामांकन

कल रात आंधी आई थी. पिछले कुछ घंटो में हमने बड़े-बड़े एक्स्पर्ट से बात की तो पता चला कि 4 जून को मोदी जी की सरकार नहीं बन रही है. इनकी 220 से 230 सीट आ रही हैं. इस बार मोदी जी की सरकार नहीं, बल्कि इंडिया गठबंधन की सरकार बन रही है. उन्होंने कहा कि केजरीवाल को कभी किसी पद का लालच नहीं रहा. मैंने इनकम टैक्स कमिश्नर की नौकरी छोड़ी, जबकि कोई चपरासी की नौकरी भी नहीं छोड़ता. मैंने एक बार मुख्यमंत्री पद से भी इस्तीफा दे दिया था, लेकिन आज मैं सीएम पद से इस्तीफा क्यों नहीं दे रहा दिया. 

इसके पीछे एक वजह है. एक षड्यंत्र रचा गया कि जेल भेजकर सरकार गिरा दो, लेकिन मैं सरकार गिरने नहीं दूंगा और हेमंत सोरेन को भी सीएम पद से इस्तीफा नहीं देना चाहिए था. ऐसे तो ये किसी भी राज्य के सीएम को गिरफ्तार कर सरकार गिरा देंगे. 

WATCH LIVE TV

{}{}