Home >>Punjab

Barnala के श्री सिंह सभा गुरुद्वारा साहिब में अखंड साहिब पाठ का किया गया आयोजन, बच्चों के लिए करवाए गए धार्मिक आयोजन

Barnala News: धन-धन साहब श्री गुरु गोविंद सिंह जी के पवित्र आगमन दिहाडे को समर्पित बरनाला के श्री सिंह सभा गुरुद्वारा साहिब में अखंड साहिब पाठ का आयोजन करवाया जा रहा है. इनमें कई धार्मिक मुकाबले भी करवाए गए.   

Advertisement
Barnala के श्री सिंह सभा गुरुद्वारा साहिब में अखंड साहिब पाठ का किया गया आयोजन, बच्चों के लिए करवाए गए धार्मिक आयोजन
Stop
Poonam |Updated: Jan 05, 2024, 01:29 PM IST

देवेंद्र शर्मा/बरनाला: धन-धन साहिब श्री गुरु गोविंद सिंह जी के पवित्र आगमन दिहाडे को समर्पित बरनाला के श्री सिंह सभा गुरुद्वारा साहिब में अखंड साहिब पाठ करवाए जा रहे है. साथ ही स्कूली विद्यार्थियों के दस्तार सजाओ, जपुजी साहिब शुद्ध आचरण, गुरु जी के जीवन संबंधी एवं धार्मिक मुकाबले करवाए गए. इन धार्मिक मुकाबलों में तकरीबन 17 स्कूलों के 850 बच्चों ने भाग लिया और विजेता बच्चों को गुरुद्वारा सिंह साहिब कमेटी की तरफ से सम्मानित भी किया गया.

सिंह सभा गुरुद्वारा कमेटी ने कहा कि आज की नौजवान पीढ़ी को समाज में फैली बुरी नशाकृतियों से दूर रहकर हमारे धर्म, इतिहास और गुरुओं से जोड़ना लाजमी है. इस उपलक्ष्य में ही इन धार्मिक मुकाबलों का आयोजन किया जाता है, वहीं इन मुकाबलों में विजेता रहे बच्चों ने अपने धार्मिक श्लोक का उच्चारण करते हुए इन समागमों की प्रशंसा की. 

ये भी पढ़ें- उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के हमीरपुर दौरे को लेकर शहर को 11 सेक्टर में किया गया विभाजित

बता दें, बरनाला के अलग-अलग तकरीबन 17 स्कूलों के 850 बच्चों ने स्कूली विद्यार्थियों के दस्तार सजाओ, जपुजी साहिब शुद्ध आचरण, गुरु जी के जीवन संबंधी एवं धार्मिक मुकाबले में भाग लेते हुए अपना कला जौहर दिखाया. साथ ही अपने धर्म और धार्मिक शब्द श्लोक को सुनाते और दस्तार सजाओ मुकाबले में सुंदर-सुंदर दस्तार सजाकर इन मुकाबले में जीत हासिल की. इस मौके गुरुद्वारा साहिब के कमेटी मेंबरों ने कहा कि आज की पीढ़ी को धर्म और इतिहास से जुड़ने और देश में फैल रही नशाकृतियों से दूर करने के लिए हर साल इस तरह के धार्मिक आयोजन करवाए जाते हैं, जिनमें बच्चों को अपने धर्म और इतिहास के बारे में जानकारी दी जाती है. 

ये भी पढ़ें- JP Nadda: सोलन में रोड शो के बाद JP नड्डा ने 'अभिनंदन कार्यक्रम' को किया संबोधन

अलग-अलग धार्मिक मुकाबलों में अपनी माहिरता साबित करते हुए स्कूली बच्चों ने प्रथम स्थान प्राप्त किया. इस मौके इन धार्मिक समागम और मुकाबलों की प्रशंसा करते कहा कि उन्हें धार्मिक समागमों से अपने धर्म, इतिहास व अपने गुरुओं के बारे में जानकारी हासिल हुई है. 

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}